एडीएम श्री सूर्यवंशी ने की जनसुनवाई, आवेदकों ने बताई अपनी समस्याएं

देवास 14 जनवरी 2020/ जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय के मार्गदर्शन में एडीएम श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई में आवेदकों ने अपने आवेदन एडीएम श्री सूर्यवंशी के समक्ष प्रस्तुत किए। एडीएम ने आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। जनसुनवाई में अतिरिक्त जिला पंचायत श्री राजेश दीक्षित, एसडीएम श्री अरविंद चौहान सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
शासन की योजनानुसार विद्युत कनेक्शन दिलवाया जाये
जनसुनवाई में मोहन पिता किशनजी निवासी ग्राम मेरखेड़ी तहसील जिला देवास ने बताया कि उनके पास पट्टे की कृषि भूमि है, जिस पर कुआ खुदवाया गया है। इस हेतु उन्हें शासन की योजना अनुसार विद्युत कनेक्शन दिलवाया जाए तथा कनेक्शन पर छूट दिलवाई जाए। आवेदन पर एडीएम श्री सूर्यवंशी ने विद्युत विभाग को जांच कर नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिए।
फसल ऋण माफी योजना का लाभ दिलवाया जाए
जनसुनवाई में मुरारीलाल पिता राजाराम मुकाती निवासी ग्राम नापाखेड़ी ने बताया कि उनकी जमीन ग्राम सुल्पाखेड़ा में हैं। उक्त जमीन उन्होंने सोसायटी से ऋण लिया है, यह ऋण माफ नहीं हुआ है। इस हेतु आवेदन स्वीकार कर उन्हें फसल ऋण माफी योजना का लाभ दिलवाया जाए। आवेदन पर एडीएम ने कृषि विभाग को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में ऋण दिलवाने की मांग
जनसुनवाई में रामचंद्र पाटीदार पिता बद्रीलाल पाटीदार निवासी नयापुरा तहसील बागली ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के लिए भारतीय स्टेट बैंक बागली शाखा में कर्ज के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। लेकिन बैंक द्वारा आज दिनांक तक उनका लोन स्वीकृत नहीं किया गया। उन्हें बैंक द्वारा ऋण के संबंध में उचित जानकारी भी नहीं दी जा रही है। उनका ऋण बैंक से स्वीकृत करवाया जाए। आवेदन पर एडीएम ने लीड बैंक मैनेजर को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।
फसल नुकसानी का मुआवजा दिलवाया जाए
जनसुनवाई में रणछोड़ पिता कन्हैयालाल निवासी राजोदा ने बताया कि उनके खेत पर जंगली जानवर द्वारा फसल नष्ट की जा रही है। जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि उनकी फसल का मुआयना कर उन्हें फसल नुकसानी का मुआवजा दिलवाया जाए। आवेदन पर एडीएम ने वन विभाग को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।
ये आवेदन भी आए
जनसुनवाई में अतिक्रमण हटवाने, इलाज के लिए सहायता दिलवाने, मीटर बदलवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, बिजली के बिल कम कराने प्रसूति सहायता राशि के संबंध में सहित अन्य आवेदन पर एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी ने सुनवाई की तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 2 =