शा.कन्या महाविद्यालय में मनाया सड़क सुरक्षा सप्ताह

देवास। महारानी पुष्पमाला राजे पवार शासकीय कन्या महाविद्यालय देवास में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत यातायात के प्रति जागरूकता का प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पुलिस सूबेदार संगीता कलेश रही एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. भारतसिंह गोयल ने की। इस अवसर पर खुराना मोटर्स देवास द्वारा छात्राओं को विशेष फिल्म दिखाई गयी। सूबेदार संगीता कलेश ने सम्बोधित करते हुए यातायात नियमों की बारीकियों सेे अवगत कराया गया तथा वाहन के साथ रखे जाने वाले आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी भी दी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ. भारतसिंह गोयल ने भी छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन अमूल्य है यह केवल हमारे लिए ही नहीं पूरे समाज के लिए भी महत्वपूण्र है। इसीएि सभी की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए स्वयं भी यातायात नियमों का पालन करें एवं दूसरों को भी प्रेरित करें। इस अवसर पर रा.से.यो. के स्वयं सेवकों ने प्रश्र पूछकर वाहन चलाने के दौरान होने वाली परेशानियों एवं सावधानियों के बारे में प्रश्र भी पूछे एवं जानकारी प्राप्त की। साथ ही सुरक्षित वाहन किस प्रकार चलाये जिससे आकस्मिक दुर्घटनओं से बचा जा सकता है इसे भी वाहन चलाकर उन्होंने समझाया ।
इस अवसर पर महाविद्यालय के डॉ. लोकेेश जारवाल, प्रो. वर्षा गोले, क्रीड़ा अधिकारी नेहा बघेल, प्रो. प्रमोद परिहार एवं छात्राएं उपस्थित थीं। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनीता भाना ने किया एवं आभार साहित्यक सांस्कृतिक प्रभारी डॉ. शर्मिला काटे ने माना।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 5 =