न्यायालय परिसर में चोरी के मुलजिम गिरफ्त में पुलिस को मिली बड़ी सफलता

( मोहन वर्मा – 9827503366 )

देवास में विगत 19-20 जनवरी की दरमियानी रात को न्यायालय परिसर स्थित सरकारी मालखाना में चोरी और वहीं स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखा में चोरी के प्रयास में सिविल लाइन्स थाना और क्राईम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है जिसमे टीम आरोपियों को गिरफ्त में लिया गया है .

पुलिस अधीक्षक अंशुमानसिंह द्वारा बुलाई गई प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुई कहा गया कि पुलिस दल ने अनुसन्धान में आये तथ्यों के आधार पर महेश बामनिया पिता सूरसिंह भील निवासी पटेल नगर,बावडिया उम्र 20 वर्ष को संदेह के आधार पर गिरफ्त में लेते हुए गंभीरता से पूछताछ की तो उसने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि ये वारदात उसने अपने साथी राकेश राज बारेला उम्र 19 वर्ष निवासी गर्ग स्टेट देवास, के साथ मिलकर की थी. महेश ने पुलिस को बताया कि किस तरह उसने कोर्ट भवन के बांये हिस्से से उपर चढ़कर मालखाना का ताला तोडा और वहाँ से 4 देशी कट्टे 2 एयरगन, 2 मोबाईल, चुराए फिर बैंक के गेट का ताला सब्बल से तोड़ कर वहाँ से कम्प्युटर मानिटर चुराया. महेश के बाद गिरफ्त में लिए राकेश ने भी इस तथ्यों की पुष्टि की साथ ही उसने घटना में एक ओर व्यक्ति अमित वर्मा पिता राकेश वर्मा,उम्र 18 वर्ष निवासी पटेल नगर बावडिया देवास के होने की बात भी बताई,जिसके आधार पर अमित को भी हिरासत में लिया गया.

गौरतलब है कि घटना का मुख्य आरोपी न्यायालय परिसर में स्थित कैंटीन में चाय बाँटने का काम करता था और उसे घटनास्थल की बहुत बारीकी से जानकारी थी. घटना की रात महेश और राकेश सब्बल आदि के साथ परिसर की छत पर जा छुपे थे .अपराधियों से चोरी गई सारी चीजें बरामद कर ली गई है.पुलिस के अनुसार इन अपराधियों के अन्य वारदातों में भी सन्लिप्त होने का संदेह होने पर इन्हें पुलिस रिमांड पर लिया जा रहा है

पुलिस की इस कामयाबी में नगर पुलिस अधीक्षक टी एस बघेल के मार्गदर्शन में सिविल लाईन्स टी आई शैलेन्द्र मुकाती,और उनके दल के साथ ही क्राईम ब्रांच प्रभारी किरण शर्मा,दिनेश राठौर,जावेद खान,मानसिंह झाला,देवेन्द्र सोलंकी, जितेन्द्र गोस्वामी,धर्मराजसिंह शिवप्रताप सिंह,यशवंतसिंह की सराहनीय भूमिका रही है जिसके लिए सभी को 5-5 हजार के नगद पुरस्कार की घोषणा भी पुलिस अधीक्षक ने की है .

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply