उज्जैन रोड इंडस्ट्रीज एरिये में यमराज बन घूम रहे है ट्रक

– समस्याओ को लेकर दिया ज्ञापन लघु उद्योग भारती ने

देवास/ उज्जैन रोड इंडस्ट्रीज एरिये में रैक लगने की वजह से आये दिन घटना दुर्घटना होती रहती है वैसे तो रैक के लिए जाने वाले ट्रको का रास्ता दूसरा है, लेकिन जल्दी नंबर आने की वजह से ट्रक मुख्य मार्ग से भी निकलते है। विगत दो दिन पूर्व उज्जैन रोड इंडस्ट्रीज एरिये के प्रमुख मार्ग पर बिना नबर प्लेट के ट्रक की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि साथी युवक घायल हो गया था। दोनों को हादसे के बाद जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने साहिल को मृत घोषित कर दिया था।
इन्ही सब बातो को देखते हुए लघु उद्योग भारती ने आज देवास पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह, नगर निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान को ज्ञापन दिया।
लघु उद्योग भारती ने अपने ज्ञापन में बताया की उज्जैन रोड इंडस्ट्रीज एरिया में आए दिन रैक लगने के कारण ट्रकों की संख्या बढ़ती जाती है। जिस कारण कुछ ना कुछ घटना दुर्घटना होती रहती है। ट्रक के चपेट से विगत 2 दिन पूर्व एक युवक की मौत भी हो चुकी है।
साथ ही रेको के ट्रकों के कारण फैक्ट्रियों पर जाने वाले श्रमिक का आवागमन भी अवरुद्ध होता है। साथ ही ट्रकों की मनमानी यहां तक हो जाती है, की वह अपने ट्रक फैक्ट्रियों के गेट के सामने तक रख देते हैं। जिस कारण छोटी-छोटी फैक्ट्रियों को अपना माल डिलेवर करने में परेशानी आती है। वैसे प्रमुख मार्ग पर रहवासी इलाके के लोग भी आते जाते हैं ऐसे में ट्रक का निकलना किसी बड़ी जनहानि को निमंत्रण देता है।
अतः महोदय से अनुरोध है कि उज्जैन रोड इंडस्ट्रीज एरिया से निकलने वाले ट्रकों का आवागमन को रोका जाए। क्योंकि रैक के लिये जाने के लिए ट्रकों का रास्ता दूसरा बना हुआ है। फिर भी वह प्रमुख मार्ग से ही दादागिरी से निकलते है। इसके निराकरण हेतु आपसे अनुरोध है कि उज्जैन रोड इंडस्ट्रीज एरिया के प्रमुख मार्ग पर बेरिकेड्स लगाकर बंद किया जाए। साथ ही एक पुलिस चौकी का निर्माण किया जाये ताकि ट्रैफिक व्यवस्था और होने वाली घटनाओ पर विराम लग सके। पुलिस अधीक्षक और आयुक्त ने लघु उद्योग भारती को आश्वासन दिया है की जल्द ही इस समस्या का निराकरण किया जायेगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव समीर मूंदड़ा, अध्यक्ष प्रतिक गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष संजय तलाटी, सहसचिव विजेंद्र उपाध्याय व अन्य सदस्यगण भी उपस्थित थे।

– पार्षद ने भी उज्जैन रोड पर हो रही दुर्घटनाओं को लेकर ट्राफिक डीएसपी को दिया ज्ञापन

कांग्रेस के पार्षद पं. दीपेश कानूनगो ने उज्जैन रोड पर बिगड़ते ट्राफिक एवं हो रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर डीएसपी ट्राफिक किरण शर्मा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि उज्जैन रोड पर स्थित ब्रिज पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही है, जिसमें लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। यहां पर यातायात की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। ब्रिज पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। ब्रिज के एक तरफ कान्वेंट स्कूल है तथा दूसरी तरफ इंडस्ट्री एरिया है, जिसके कारण यहां पर ट्राफिक का दबाव अधिक रहता है। जब स्कूल से बच्चों की छुट्टी होती है उस समय एवं शाम के समय ट्राफिक का दबाव काफी बढ़ जाता है जिस कारण से दुर्घटनाएं होती है और लोगों की जान चली जाती है। उज्जैन रोड इटावा से लेकर नागुखेेडी तक भी ट्राफिक का दबाव अधिक रहता है यहां पर भारी वाहनों के कारण भी ट्राफिक पर असर पड़ता है तथा दुर्घटनाएं हो रही है। उज्जैन रोड ब्रिज पर ट्राफिक कंट्रोल करने के लिए ट्राफिक पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जाए तथा होने वाली वाली दुर्घटनाओं को रोका जाए। कानूनगो ने बताया कि अगर इस मामले में शीघ्र कार्यवाही नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी समस्त जवाबदारी प्रशासन की होगी।

Post Author: Vijendra Upadhyay