लघु उद्योग भारती म.प्र.के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से की औद्योगिक विषयों पर चर्चा

– मुख्यमंत्री 6 अगस्त को देवास के उद्यमी सम्मेलन में रहेंगे उपस्थित

लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुख्यमंत्री आवास भोपाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी से मुलाकात की ।
बैठक के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश मिश्रा, प्रदेश महामंत्री अरुण सोनी द्वारा यह बताया गया कि सर्वप्रथम संगठन द्वारा देवास में होने वाले 3 दिवसीय आयोजन का आमंत्रण मुख्यमंत्री जी को दिया गया उन्होंने 6 अगस्त देवास अखिल भारतीय उद्यमी सम्मेलन में उपस्थित रहने हेतु अपनी सहमति एवं शुभकामनाएं प्रदान की । चर्चा के दौरान संगठन द्वारा अपनी बात रखते हुए यह जानकारी दी गयी कि राज्य सरकार द्वारा उद्योगों के विकास के लिए निरंतर कार्य किये जा रहे हैं किंतु अभी भी कुछ विषय जिनके कारण विकास की गति धीमी पड़ रही है इसमें प्रमुख रूप से :-
नगर निगम सीमा के अंतर्गत लगने वाला दोहरा कर, प्रदेश के बाहर से आने वाली राहर पर मंडी टैक्स की छूट, मल्टी स्टोरी क्लस्टर, औद्योगिक क्षेत्र में छोटे प्लॉट हेतु भूमि का आरक्षण, सोलर पर सब्सिडी, औद्योगिक अनुदान राशि को समय पर जारी करना, धारा 304A लागू करना, औद्योगिक विद्युत बिलों में फिक्स चार्ज को कम करना, फायर एनओसी पर लगने वाले अर्थ दंड को स्थगित करना, सिंगल विंडो पॉलिसी जैसे अनेक विषयों पर चर्चा की गई ।

मुख्यमंत्री महोदय द्वारा लघु उद्योग भारती को यह आश्वासन दिया गया कि प्रदेश सरकार सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों की हर परेशानी को दूर करने के लिए वचनबद्ध है एवं जल्द ही लघु उद्योग भारती के साथ मिलकर संज्ञान में दिए गए संपूर्ण विषयों का निराकरण किया जाएगा ।
प्रतिनिधि मंडल में मालवा अंचल अध्यक्ष राजेंद्र दुबे, सचिव राजेश गर्ग, महाकौशल अंचल सचिव हरि सिंह भदोरिया, मध्य भारत अंचल सचिव पुरुषोत्तम कौशिक उपस्थित थे।

Post Author: Vijendra Upadhyay