सेंट्रल इंडिया एकेडमी में कॅरियर फेयर का हुआ आयोजन

देवास। सेन्ट्रल इण्डिया एकेडमी में कक्षा 9वी, 10वी, 11वी एवं 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए कॅरियर मार्गदर्शन के लिए एक यूनिवर्सिटी फेयर का आयोजन किया गया, साथ ही कॅरियर मार्गदर्शन के लिए वक्ताओं को भी आमंत्रित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती रीटासिंह व प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती रीटासिंह ने बताया कि इस कॅरियर मार्गदर्शन में एलायंस यूनिवर्सिटी, (बैगलूरू), अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी, (भोपाल), आर.वी. यूनिवर्सिटी, (कर्नाटक), ग्लोबल यूनिवर्सिटी, वडोदरा (गुजरात), एमिटी यूनिवर्सिटी, (इन्दौर), फ्लेम यूनिवर्सिटी, (पूणे) (महाराष्ट्र), यू.पी.ई.एस. यूनिवर्सिटी, (देहरादून), बेनेट यूनिवर्सिटी (नोएडा) आदि करीब 19 विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और छात्र-छात्राओं को विभिन्न कोर्स के बारे में जानकारी दी व स्लाॅइड शो के माध्यम से अपनी-अपनी यूनिवर्सिटी के बारे में जानकारी प्रदान की।
यह आयोजन छात्र-छात्राओं के लिए बेहद फायदेमंद था, इससे उन्हें विश्वविद्यालय चयन के संबंध में अपने संदेह दूर करने में मदद मिली और साथ ही भविष्य के शैक्षिक पथों के बारे में उचित मार्गदर्शन मिला।

Post Author: Vijendra Upadhyay