जॉर्जिया में गरबा और दशहरा महोत्सव

जॉर्जिया में गरबा और दशहरा महोत्सव

भारतीय संस्कृति की अद्भुत छटा, महाराणा फाउंडेशन और Edugradient का भव्य आयोजन

जॉर्जिया: भारतीय संस्कृति, परंपराएं और मूल्य इस वर्ष जॉर्जिया में गरबा और दशहरा महोत्सव के दौरान पूरी तरह से जीवंत हो उठे, जहां महाराणा फाउंडेशन और Edugradient ने मिलकर एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में न केवल भारत से आए प्रतिभागियों ने, बल्कि विभिन्न देशों के युवाओं ने भी बड़े उत्साह के साथ भाग लिया, जिससे यह महोत्सव अंतरराष्ट्रीय रंग में रंग गया।

दशहरे के पावन अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति के विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित किया गया, जिसमें गरबा और डांडिया नृत्य प्रमुख आकर्षण रहे। पारंपरिक परिधानों में सजे-धजे प्रतिभागियों ने अपने नृत्य कौशल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही, दशहरा महोत्सव के दौरान भगवान राम की विजय , भारतीय मूल्यों और धर्म की जीत का प्रतीक बना।

महाराणा फाउंडेशन और Edugradient के इस आयोजन का उद्देश्य न केवल भारतीय संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय मंच पर प्रस्तुत करना था, बल्कि दुनियाभर से आए युवाओं को भारतीय मूल्यों और सांस्कृतिक धरोहर से रूबरू कराना भी था। इस महोत्सव में जॉर्जिया सहित अन्य देशों के युवाओं ने भी भारतीय पारंपरिक परिधानों में गरबा और डांडिया के नृत्य में भाग लिया, जिससे भारतीयता का अद्भुत संगम देखने को मिला।

महाराणा फाउंडेशन ने इस अवसर पर कहा, “हमारा उद्देश्य भारतीय संस्कृति, परंपराओं और मूल्यों को दुनियाभर में फैलाना है। यह आयोजन उन युवाओं के लिए एक मंच है, जो अपनी जड़ों से जुड़ना चाहते हैं और भारतीयता का अनुभव करना चाहते हैं!

इस भव्य आयोजन ने न केवल भारतीय संस्कृति को विदेशों में प्रचारित किया, बल्कि वैश्विक स्तर पर युवाओं को एकजुट करने और उन्हें भारतीयता का सजीव अनुभव कराने का अवसर भी प्रदान किया।

Post Author: Vijendra Upadhyay