युवाओं को श्रेष्ठ भारत एवं सम्पन्न भारत का निर्माण करना है:- श्री रामचंद्र जी

युवाओं को श्रेष्ठ भारत एवं सम्पन्न भारत का निर्माण करना है:- श्री रामचंद्र जी

देवास। शहर में  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा प्रतिवर्ष निकला जाने वाला युवा स्वयंसेवको का पथसंचलन इस वर्ष भी रविवार की शाम को सयाजी द्वार स्थित लालगेट के राजा परिसर से निकला। संचलन हेतु आयोजित कार्यक्रम में मुख्य वक्ता अखिल भारतीय शारीरिक टोली सदस्य श्री राम चन्द्र जी रहे,मुख्य अतिथि सेंट्रल इंडिया एकेडमी के संचालक श्री चरणजीत सिंह जी अरोरा एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता देवास नगर के माननीय संघचालक श्री राजेश जी अग्रवाल ने की।

मुख्य वक्ता श्री रामचन्द्र जी ने युवा स्वयंसेवको को सम्बोधित करते हुए कहा की युवाओं को श्रेष्ठ भारत एवं सम्पन्न भारत का निर्माण करना है,इस हेतु व्यक्तित्व निर्माण का क्रम सदैव जारी रखना है। आप ने बताया की परिस्थितियां जैसी भी हो, हमको विजय होना है,क्योंकि हिन्दू की विजय,मानवता की विजय है,भारत की विजय,विश्व की विजय है,भारत की प्रवत्ति है कि स्वंय के साथ विश्व को भी सुखी रखना। हमने कोरोना की वैक्सीन बनाई और विश्व के स्वास्थ चिंता की,विश्व आज भारत की संस्कृति,कुटुंब व्यवस्था,नागरिक अनुशंसा का अनुसरण करने हेतु लालायित है, युवाओं का यह दायित्व है कि विश्व को मानव कल्याण के इन विषयों से परिचय करवाना।

संचलन सयाजी द्वार स्थित लालगेट के राजा परिसर से प्रारंभ होकर तहसील चौराहे, माहेश्वरी नर्सिंग होम,करीम नर्सिंग होम,अंबेडकर प्रतिमा, जबरेश्वर महादेव मंदिर,पीठा रोड,तीन बत्ती चौराहा, मनकामनेश्वर मंदिर,गांजा भांग चौराहा,नावेल्टी चौराहा, केदारेश्वर महादेव चौराहा,मीरा बावड़ी,शनि मंदिर,कोठारी नर्सिंग होम,इंदिरा प्रतिमा से होते हुए लालगेट के राजा परिसर पर समाप्त हुआ। युवा स्वयंसेवको के इस पथसंचलन में सैकड़ो युवा स्वयंसेवक सम्मिलित हुए। संचलन के लिए नगर में उत्साह का वातावरण रहा। विभिन्न सामाजिक धार्मिक एवं व्यवसायिक संगठनों ने पुष्प वर्षा कर संचलन का स्वागत किया।

Post Author: Vijendra Upadhyay