शिक्षकों के सम्मान के विरूद्ध लागू होने वाली ई अटेंडेस योजना म.प्र. राज्य कर्मचारी संघ के प्रयासों से मुख्यमंत्री ने की निरस्त

देवास। मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ भोपाल ने आज दिनांक 01 अप्रेल 18 को शिक्षा विभाग में लागू होने वाले ई अटेंडेंस को निरस्त करनें व शासकीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष करनें पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का स्वागत कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा राज्य मंत्री दर्जा एवम मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुप्रसाद वर्मा के नेतृत्व में किया ।
ज्ञातत्व रहे कि मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने समस्त प्रदेश में दिनांक 28 मार्च से 31 मार्च 18 तक प्रदेश से लेकर जिला व तहसील मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री के नाम शिक्षकों के सम्मान के विरूद्ध लागू होने वाली ई अटेंडेंस का व्यापक विरोध किया था जिसके फलस्वरूप मुख्यमंत्री ने रमेशचंद्र शर्मा अध्यक्ष कर्मचारी कल्याण समिति के नेतृत्व में मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुप्रसाद वर्मा , महामंत्री राजेन्द्र शर्मा व शिक्षा विभाग के प्रदेश प्रकोष्ठ प्रभारी मुरारीलाल सोनी सहित समस्त जिला पदाधिकारियों को आमंत्रित किया था । इस हेतु समस्त प्रदेश के राज्य कर्मचारी संघ के जिला पदाधिकारी व तहसील पदाधिकारी अपने साथ हजारों की संख्या में शिक्षकों के साथ मुख्यमंत्री निवास पर एकत्रित हुए व मुख्यमंत्री का उक्त दोनों घोषणा पर भव्य स्वागत किया ।
अपनी उक्त घोषणा के पश्चात् मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के शासकीय सेवकों की सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष करनें से नवीन होने वाली भर्तियों पर कोई प्रभाव नहीं पडेगा क्योंकि इस हेतु हमनें नवीन पद सृजित करनें हेतु निर्देश दे दिये है । साथ ही बताया कि 31 मार्च 2018 के पूर्व सेवानिवृत्त हो चुके शासकीय सेवकों के लिए भी एक योजना बनाकर लागू करनें जा रहे है । साथ ही एक लाख नई भर्तियॉ होने जा रही है जिसमेंं शिक्षा विभाग में शिक्षकों की , राजस्व विभाग में पटवारियों सहित अन्य विभागों में भी भर्तियॉ होगी । कार्यक्रम में मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुप्रसाद वर्मा के साथ देवास जिले म.प्र. राज्य कर्मचारी संघ जिला देवास के उपाध्यक्ष रमेशचंद्र कौशल, संजय शर्मा राजेन्द्र सोलंकी दीपचंद सोनी ,आर.एस.मालवीय, अश्विनी सूर्यवंशी राजेश वर्मा आशुतोष धारीवाल सहित सैकडों शिक्षक साथी उपस्थित हुए व मुख्यमंत्री, रमेशचंद्र शर्मा, प्रदेशअध्यक्ष विष्णुप्रसाद वर्मा का ई अटेंडेंस निरस्त करानें पर आभार व्यक्त किया।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply