कलेक्टर श्री शुक्‍ला की अध्यक्षता शांति समिति की बैठक आयोजित

जिले के सभी नागरिक आगामी त्‍योहार कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए मनाये – कलेक्टर श्री शुक्‍ला


नागरिकों से अपील है कि अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस को सहयोग करे – एसपी डॉ. सिंह

देवास 19 जुलाई 2021/ आगामी त्योहारों के अवसर पर आवश्यक विचार-विमर्श के लिए शांति समिति की बैठक कलेक्‍टर चन्‍द्रमौली शुक्‍ला की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह की उपस्थिति में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित हुई।
जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कलेक्‍टर चन्‍द्रमौली शुक्‍ला ने आम जनता से अपील की कि जिले के नागरिक आगामी त्‍योहारो कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए मनाये। आगामी समय में मनाये जाने वाले त्यौहार राज्य शासन द्वारा कोविड-19 को रोकने के लिए जारी निर्देशों का पालन करते हुए मनाये।


कलेक्टर शुक्ला ने कहा कि मध्य प्रदेश शासन के द्वारा कोविड-19 को रोकने के लिए गाईडलाईन जारी की गई है। जिसके अनुसार सभी प्रकार के सामाजिक और धार्मिक आयोजन प्रतिबंधित है। धार्मिक स्थलों पर एक साथ 6 से अधिक व्यक्ति प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा कि हम सभी कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए त्यौहार मनाए। अन्य प्रदेशों में कोरोना के केस वापस बढ़ रहे हैं। प्रदेश में भी कभी भी केस बढ़ सकते हैं। देवास में कोरोना नहीं बड़े इसलिए हमें सजग रहना होगा। कोरोना काल में सभी समाज के लोगों ने प्रशासन की काफी मदद की है। सभी समाज के लोग आगे आए हैं। आप सभी जिले के नागरिकों को जागरूक करें कि कि वह आगामी त्‍योहारो पर कोरोना गाईड लाईन का पालन करें। यदि नागरिकों द्वारा कोरोना गाईड लाईन का पालन नहीं किया जाता है, तो प्रशासन द्वारा सख्ती की जाएगी। ताकि जिले में कोरोना नहीं फैले। आप सभी जिलेवासियों को इस बात के लिए भी जागरूक करें कि सभी अपनी सैंपलिंग कराएं, जितनी ज्यादा सेंपलिंग होगी उतना हम सुरक्षित रहेंगे। जिले में वैक्सीनेशन का कार्य भी सभी के सहयोग से अच्छे से किया जा रहा है। देवास जिला वैक्सीनेशन में टॉप के जिलों में है।


कलेक्‍टर शुक्‍ला ने कहा कि शांति समिति की बैठक में सदस्यों द्वारा जो सुझाव दिये गये हैं, उनको नोट किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा सुझावों पर विचार कर सभी आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेंगी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने सभी नागरिकों से अपील की है कि अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस को सहयोग करे। हम सब ने कोरोना की पहली और दूसरी लहर को देखा है। हम सभी को जिम्मेदारी पूर्वक त्योहार मनाना है। देश में कई स्थानों पर कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। हम सभी जिलेवासियों को संदेश दें और प्रण ले कि कोरोना गाईड लाईन का पालन करेंगे। सभी फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कड़ाई से पालन करे।


बैठक में अपर कलेक्‍टर महेन्‍द्र सिंह कवचे, एएसपी मंजीतसिंह चावला, नगर निगम आयुक्‍त विशाल सिंह चौहान, सीएसपी विवेक सिंह चौहान, पूर्व महापौर सुभाष शर्मा, शहर काजी जूनियर अबुल कलाम फारूकी, प्रेस क्‍लब अध्‍यक्ष श्रीकान्‍त उपाध्‍याय, अनिल सिकरवार, हेमन्‍त शर्मा, विजेंद्र उपाध्याय, ओम जोशी, राजेश यादव, मनोज राजानी, शौकत हुसैन, गुरूचरणसिंह सलूजा, अशोक लखमानी, दरियाव सिंह सहित शांति समिति के अन्‍य सदस्यगण उपस्थित थे।

Post Author: Vijendra Upadhyay