उपायुक्त पर हाथ उठाने वाला पार्षद पति निकला बलात्कारी

उपायुक्त पर हाथ उठाने वाला पार्षद पति निकला बलात्कार

इंदौर में कनाड़िया पुलिस के मुताबिक 34 साल की महिला की शिकायत पर शहजाद मडावरा, सलीम बारी निवासी श्रीनगर कांकड, सलीम तेली पुत्र ईद मोहम्मद निवासी खजराना, इरफान अली निवासी रसलपुर देवास और नजर पठान पर गैंगरेप की धाराओं में कार्रवाई की है।

पांच आरोपियों में से इरफान अली निवासी रसलपुर देवास भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पार्षद और वर्तमान में पार्षद प्रतिनिधि है।

अब राजनीति में भी सवाल उठने लगे हैं कि सत्ताधारी नेता पर पर क्या पुलिस प्रशासन बड़ी कार्रवाई कर पाएगा?
क्योंकि महिला ने जो रिपोर्ट लिखवाई है वह बहुत ही दर्दनाक तरीके से उसके साथ दुष्कर्म की कहानी बया हो रही है। वैसे देखा जाए तो पुलिस प्रशासन ऐसे मामलो में बुलडोजर भी चला देती है। साथ ही कई धाराओं में प्रकरण दर्ज करती है।

देखना यह है की क्या संगठन अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा? भारतीय जनता पार्टी के उच्च पदाधिकारी भी इस पर एक्शन लेंगे।

पहले इरफान अली देवास राजनीति में भाजपा से मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र से पार्षद बना और भारतीय जनता पार्टी का खाता मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र रसलपुर मैं खोला । उसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उसकी पत्नी को टिकट दिया तो वह भी जीत गई। वैसे तो कई मामलों में इरफान अली चर्चा मे रहा लेकिन पिछले वर्ष 22 सितंबर को उपायुक्त पुनीत शुक्ला पर हाथ उठाने और धमकी देने के मामले में कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद और चर्चा में आ गया था। जिस पर सत्ता धारी होने के कारण कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई और मामला ठंडा बस्ती में चल गया लेकिन यह मामला अब विपक्ष कांग्रेस के लिए मुद्दा बन गया है।  मीडिया में भी पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय है।

Post Author: Vijendra Upadhyay