किंग जार्ज स्कूल के शिक्षक ने कहा : राम मंदिर वेस्ट ऑफ मनी है

– जय श्रीराम के नारे पर भड़की शिक्षिका मारा थप्पड़

देवास। शिक्षक छात्रों को बेहतर शिक्षा देने की जगह राम मंदिर बनाने पर व्यर्थ रुपए खर्च होने की बात कहकर चर्च बनवाने और धर्म परिवर्तन करने जैसी शिक्षा दे रहे हैं। ऐसा ही मामला शहर के किंग जॉर्ज स्कूल में देखने को मिला। छात्रों ने विरोध किया तो शिक्षिका ने थप्पड़ जड़ दिया, जिसके बाद संस्था राम-राम के कार्यकर्ताओं ने स्कूल में हंगामा खड़ा कर दिया।

सूचना मिलने पर औद्योगिक थाना पुलिस मौके पर पहुंची। दरअसल कुछ दिन पहले होली ट्रिनिटी स्कूल में तिलक लगाने को लेकर हंगामा हो गया था। इधर अब शनिवार को मिश्रीलाल नगर स्थित किंग जार्ज स्कूल में कक्षा 9 वीं में सोशल साइंस के शिक्षक सुधांशु गेहलोत ने छात्रों को शुक्रवार को कक्षा में पढ़ाते समय कहा कि नेताओं ने राम मंदिर में भ्रष्टाचार किया है। मंदिर में मत जाओ, चर्च में जाओ। इसके विरोध में जब छात्रों ने जय श्रीराम के नारे लगाए तो टीचर रेखा सोनी ने थप्पड़ जड़ दिया।

छात्रों ने संस्था राम-राम के कार्यकर्ताओं को इस बात की सूचना दी राम मंदिर के विषय में कुछ कहा था, जो गलत है। संस्था कार्यकर्ता स्कूल पहुंचे और हंगामा किया।

स्कूल संचालक अलका कनोजिया का कहना है कि हमारे स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक सुधांशु गेहलोत ने जो किया है वह गलत है, उन्हें आए एक माह ही हुआ है, वह कक्षा 9 वीं में एसएसटी पढ़ा रहे थे, उस दौरान बच्चों को उन्होंने राम मंदिर को बनाना वेस्ट ऑफ मनी है।
शिक्षक जो भी हो उसे किसी भी धर्म का पक्ष लेने की आवश्यकता नहीं है। शिक्षक बच्चों को सही शिक्षा दे, उन्होंने यह गलत बात कही थी। मुझे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के आने के बाद पता लगा था। उसके बाद सुधांशु सर को स्कूल से हटा दिया गया है। इसके साथ ही रेखा सोनी ने बच्चों को उस दौरान चांटा मारा था, जब बच्चे जयश्री राम के नारे लगा रहे थे। इसके लिए भी रेखा सोनी को स्कूल से हटा दिया गया है।

इस संबंध में स्कूल के छात्र विवेक शर्मा ने बताया कि एक दिन पूर्व सुधांशु सर ने कहा था कि राम मंदिर को बनाना वेस्ट ऑफ मनी है, मंदिर बनाना फालतू है। यह पैसा गरीबों में बाँटों। ज्यादा से ज्यादा चर्च बनवाओ और वहां जाकर पढ़ाई करो, अगर तुम लोग ज्यादा बोलेंगे तो तुम्हारी टीसी दे दी जाएगी। इसके बाद हमें कक्षा से बाहर कर दिया था। एक छात्र ने कहा कि मैं जब बैग लेने गया तो रही है। मैंने जयश्री राम कहा, जिस पर रेखा मैडल ने चांटा मारा और सिर में मारा था। जिसकी शिकायत प्रिंसीपल मैडम से की थी।

किंग जार्ज स्कूल में हिंदू संगठन के लोग पहुंचे थे। कक्षा 9 वीं के बच्चों से अनर्गल बात धार्मिक विषयों को लेकर शिक्षकों ने को थी। इस बात से छात्र परेशान थे। उन्होंने यह बात परिजनों और परिचितों को बताई थी। इस मामले को लेकर कोई अपराध पाया जाएगा तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अभी आवेदन आया है, जिसको लेकर जांच की जा रही है।

शशिकांत चौरसिया टीआई, औद्योगिक क्षेत्र थाना

Post Author: Vijendra Upadhyay