“स्वच्छ देवास -स्वस्थ देवास” के संदेश को लेकर हुई “सायक्लोथॉन”

– वर्मा को दिया “फादर ऑफ़ सायक्लोथॉन इन देवास” का सम्मान

देवास/ दैनिक भास्कर देवास ने “स्वच्छ देवास -स्वस्थ देवास” के संदेश के साथ “सायक्लोथॉन” का आयोजन किया। सायक्लोथॉन 10 सितम्बर 2023, रविवार को सुबह 7 बजे तुकोजीराव स्टेडियम से रूटमेप अनुसार 11 किलोमीटर की रही। “सायक्लोथॉन” तुकोजीराव स्टेडियम से विकास नगर चौराहा, बालगढ़ चौराहा, मीराबावड़ी, एमजी रोड, नयापुरा, नाहर दरवाजा, मीठा तालाब होते हुए तुकोजीराव स्टेडियम पर ही खत्म हुई।

“सायक्लोथॉन” में 12 वर्ष से 65 वर्ष तक की उम्र के सैकड़ो लोग शामिल रहे। जिन्होंने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। आयोजन में मुख्य अतिथि एसोसिएशन ऑफ़ इंडस्ट्रीज के अमरजीत सिंह खनूजा, विशिष्ट अतिथि अमलतास कॉलेज के डीन डॉ शरदचंद्र वानखेड़े , सेन थॉम पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष सुनील थॉमस व अतिथि देवास सायकिल क्लब के हेमंत वर्मा, रौशनी आई किलिनीक के लोकेश कौशिक थे।
मुख्य अतिथि अमरदीप सिंह खनूजा ने सफल आयोजन के लिए पूरी टीम को बधाई दी। साथ ही उन्होंने ने अक्टूबर माह में होने वाली मैराथॉन के बारे में जानकरी दी। डॉ शरदचंद्र वानखेड़े ने कहा की खेल का संबंध स्वास्थ्य शरीर से है इसलिए हमे फिट रहने के लिए कुछ न कुछ एक्टिविटी करते रहना चाहिए।
सुनील थॉमस ने कहा की हमे हमारी रूचि अनुसार किसी भी एक स्पोर्ट्स एक्टिविटी में विशेष योगदान देते रहना चाहिए ताकि हम हमारी मनचाही मंजिल तक पहुंच सके। हेमंत वर्मा ने कहा की हमारे जीवन में अनुशासन की बहुत जरूरत रहती है, और जो अनुशासन के साथ चलता है वही जीवन में हमेशा सफल रहता है। नगर निगम से आये अरुण तोमर ने स्वच्छयता के बारे सभी को जानकारी दी, और देवास को स्वच्छ बनाने की अपील की।

दैनिक भास्कर द्वारा सायक्लोथॉन में रहे सभी प्रतिभागियों को मैडल और सर्टिफ़िकेट दिये गए। साथ ही अयोजन के मेन- स्पांसर अमलतास यूनिवर्सिटी, को-स्पांसर सेन सेन थॉम पब्लिक स्कूल, पॉवर्ड बाय रोशनी आई क्लिनिक, देवास साइकिलिंग क्लब व सहयोगी नगर निगम, जय हिन्द ग्रुप, यजत इवेंट्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही देवास में सर्वाधिक 25 हजार किलोमीटर से अधिक सायकल चलाने वाले हेमंत वर्मा को दैनिक भास्कर द्वारा “फादर ऑफ़ सायक्लोथॉन इन देवास” के नाम से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को अभिषेक शर्मा, उद्धव डांगे द्वारा जुम्बा डांस करवाया गया।
कार्यक्रम का संचालन विजेंद्र उपाध्याय ने किया। आभार राजीव विजयवर्गीय ने माना।

Post Author: Vijendra Upadhyay