बारहवीं के छात्र-छात्राओं का बिदाई समारोह एवं यू.के.जी. कक्षा के छात्र-छात्राओं का ‘स्नातक शिक्षण उपाधि दिवस’

सेन्ट्रल इण्डिया एकेडमी, देवास में कक्षा बारहवीं के छात्र-छात्राओं का बिदाई समारोह एवं यू.के.जी. कक्षा के छात्र-छात्राओं का ‘स्नातक शिक्षण उपाधि दिवस’ (ग्रेजुएशन-डे) आयोजित किया गया।
कक्षा बारहवीं के छात्र-छात्राओं का बिदाई समारोह में विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती रीटासिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की व साथ ही विद्यार्थियों को भविष्य में अपने देश व माता-पिता के प्रति अपने दायित्वों को निभाने एवं उनके प्रति आदर करने व भविष्य में सफलता प्राप्त करने के लिये प्रेरित किया।
उक्त कार्यक्रम में प्रतिवर्षानुसार विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपने वरिष्ठ छात्र-छात्राओं के लिये रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।
इसी अवसर पर विद्यालय द्वारा विशिष्ट छात्र-छात्राओं को अलग-अलग वर्गो में उनकी विशेषताओं के आधार पर सार्थक जोशी को मिस्टर सी.आई.ए. व कु. सोम्या संचोरिया को मिस सी.आई.ए. एवं आयुष्मान सिंह राजपूत को मिस्टर स्टाइलिश, सलोनी नागर को मिस स्टाइलिश, दिव्यराज गौतम को मिस्टर स्पोटर्स स्टार, मित्रा शुक्ला को मिस स्पोटर्स स्टार, कार्तिक गुप्ता को मिस्टर स्कालर, प्रियल जैन को मिस स्कालर, मोस्ट स्टूडियस साइंस अनुष्का भार्गव एवं मोस्ट स्टूडियस काॅमर्स आशुतोष मोहारी, अक्षत पागनिस को मोस्ट कंसिस्टेंट बाॅय, निहारिका जायसवाल को मोस्ट कंसिस्टेंट गर्ल इसके साथ ही मोेस्ट कर्टियस बाॅय विश्वास गुप्ता एवं मोस्ट कर्टियस गर्ल वैदिका व्यास को खिताब से नवाजा गया।

यू.के.जी. कक्षा के छात्र-छात्राओं का ‘स्नातक शिक्षण उपाधि दिवस’ (ग्रेजुएशन-डे) हर्षोल्लास से मनाया गया, जिसमें कक्षा एल.के.जी. एवं नर्सरी के छात्र-छात्राओं ने रंग-बिरंगी पोशाकों में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम में पालकों के आगमन और उत्साहवर्द्धन से कार्यक्रम में चार-चाॅंद लग गये। संस्था की प्राचार्या श्रीमती रीटासिंह ने अपने समापन भाषण में बच्चों को उद्बोधन देते हुये पालकों से अपनें बच्चों को पर्याप्त समय देने का अनुरोध किया जिससे बच्चों में परिवार एवं समाज के प्रति जागरूकता का संचार हो।
कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती प्राची जुवेकर व कु. आयुषी अग्रवाल एवं आभार विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती रीटासिंह द्वारा किया गया।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply