केंद्रीय विद्यालय में खेल उत्सव संपन्न

बच्चों को किया पुरस्कृत
देवास। बीएनपी के महासचिव कमल सिंह चौहान ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय में खेल उत्सव 2020 संपन्न हुआ। खेल उत्सव के मुख्य अतिथि बीएनपी के महाप्रबंधक राजेश बंसल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य किरण मिश्रा ने की तथा विशेष अतिथि जैस्मिन कादिर थी। सर्वप्रथम सभी अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। अतिथियों का स्वागत छोटे-छोटे बच्चों द्वारा मशाल जलाकर ,गुब्बारे आसमान में छोड़कर एवं मार्च पास्ट कर किया गया।

इसी दौरान संगीत शिक्षक हरिओम चौरसिया ने स्वागत गान की अनेक प्रस्तुतियां दी। इसके पश्चात कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिसमें क्रिकेट, शतरंज, बैडमिंटन, शिक्षक दौड़ एवं बच्चों की दौड़ आदि विभिन्न प्रतियोगिताएं संपन्न की गई।
इस अवसर पर महाप्रबंधक श्री बंसल ने अपने उद्बोधन में कहा कि फिट इंडिया के तहत हो रहे इस खेल उत्सव में सभी शिक्षकों एवं बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है, निश्चित ही देश के विकास में बच्चे सहभागी होंगे। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ मानसिक शारीरिक विकास के लिए के लिए खेलों में भागीदारी लेना चाहिए तभी देश का और हमारा विकास होगा। इस अवसर पर सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। अतिथियों ने सभी को फिट इंडिया की जानकारी के पेंपलेट भी वितरित किए। कार्यक्रम का संचालन बृजेश पाल ने किया और आभार कविता जडिय़ा ने किया माना।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply