उत्साह और जीवंतता के बीच अपना दूसरा वार्षिकोत्सव फेथ फाउंडेशन ग्लोबल स्कूल ने मनाया

फेथ फाउंडेशन ग्लोबल स्कूल ने शनिवार, 23 दिसंबर, 2017 को उत्साह और जीवंतता के बीच अपना दूसरा वार्षिकोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘पीके -2 – पृथ्वी की कहानी’ पर आधारित मनाया।
यह कार्यक्रम दीपक प्रकाश और सरस्वती वंदना से शुरू हुआ। इस अवसर पर उपस्थित महानुभाव आदरणीय महापौर श्री सुभाष शर्मा और एल्डरमैन श्री भरत चौधरी थे। आकाशगंगा के गठन से लेकर पृथ्वी की कहानी, मानव के विकास और फिर संसाधनों का दुरुपयोग और अंत में एक नई शुरुआत आश्चर्यजनक रूप से एलियंस की भूमिका निभाने वाले छात्रों द्वारा प्रस्तुत की गई।
छात्रों ने विविध नृत्य प्रस्तुतियों जैसे ठरकी छोकरो द्वारा एलियंस का आगमन, ये तारा वो तारा की धुन पर कैन्यन प्रोप्स के साथ नृत्य,पेड़ बचाओ पर आधारित छाया नृत्य और स्वच्छता अभियान पर आधारित नृत्य द्वारा श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। नन्हे बच्चों ने सूरज की बाँहोंमें गीत पर एक अद्भुत साल्सा नृत्य प्रस्तुत किया। प्राकृतिक संसाधनों को बचाने और पर्यावरण की देखभाल करने पर आधारित अन्य प्रस्तुतियों ने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण छात्रों द्वारा तबाही नृत्य बोलो हर हर था जिसमें मानव गतिविधियों से धरती का विनाश दर्शाया गया। अपना हर दिनऐसेजियो पर नाचते हुए छात्रों ने शाम को और खुशनुमा बना दिया। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान छात्रों को अकेडमिक, सह-पाठयक्रम और अतिरिक्त पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों में उत्कृष्टता के लिए सराहागया। माननीय चेयरमैन श्री अभिषेक दोशी ने स्कूल की उपलब्धियों और भविष्य की योजनाओ के बारे में बताया।
कार्यक्रम का समापन सभी स्कूल के सदस्यों और माता-पिता द्वारा पर्यावरण सरंक्षण की शपथ लेकर और बच्चों को पौधों का वितरण कर किया गया|

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply