लव जिहादी फरहान पठान का मकान तोड़ने की मांग 48 घण्टे के भीतर पूरी हुई

-जिला पुलिस एवं नगरीय प्रशासन ने मकान और दुकान का अवैध हिस्‍सा तोडने की कार्यवाही की

खातेगांव। गत 17 अगस्त को खातेगांव थाने पहुंचकर एक आदिवासी नाबालिग युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके साथ चमन चौक में रहने वाले फरहान पठान ने अपना नाम गोलू शर्मा बताकर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया व परिजनों को जान से मारने की धमकी दी।
इस पर पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर दुष्कर्म, पास्को एक्ट व एससीएसटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
इस घटना के बाद से ही हिंदू समाज व पीड़ित परिवार में आक्रोश देखा गया और आरोपी के मकान को तोडऩे की मांग की गई थी।
जिसको देखते हुए सोमवार को प्रशासन का अमला बुलडोजर लेकर चमन चौक स्थित आरोपी के मकान के सामने पहुंचा, किंतु अमले द्वारा केवल दुकान के ओटले तोड़कर जेसीबी जाने लगी। तब हिंदू संगठन के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरना देने लगे। इनकी मांग थी कि आरोपियों का मकान ध्वस्त किया जाए, लेकिन प्रशासन इस बारे में कोई संतोषपूर्ण जवाब नहीं दे रहे थे। इससे हिंदू संगठन के कार्यकर्ता ओर भड़क गए और बस स्टैंड के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैठ गए।
इस दौरान पीडि़ता की मां भी राजमार्ग पर पहुंची और अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग करने लगी। चक्काजाम के चलते सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। मामले की जानकारी मिलते ही एसडीओपी ज्योति उमठ मौके पर पहुंची और चर्चा की, किंतु हिंदू संगठन के कार्यकर्ता अपनी मुख्य मांग आरोपी का मकान तोड़े जाने पर अड़े रहे और नारेबाजी करते रहे। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने आंदोलनकारियों से 48 घंटे का समय मांगा, तब जाकर चक्काजाम समाप्त हुआ।

आरोपी फरहान पठान का मकान और दुकान का अवैध हिस्‍सा जिला प्रशासन एवं पुलिस ने किया ध्वस्त-

खातेगांव में नाबालिग आदिवासी लड़की से दुष्कर्म के आरोपी फरहान पठान का मकान मंगलवार को सुबह जिला, पुलिस एवं नगरीय प्रशासन ने मकान और दुकान का अवैध हिस्‍सा तोडने की कार्यवाही की। मकान की हाइट ज्यादा होने से जेसीबी वहां तक पहुँच नही पा रही इस लिए पोकलेन मशीन बुलाकर मकान तोडने की कार्यवाही की गई।
इस दौरान एसडीएम खातेगांव प्रवीण प्रजापति, तहसीलदार मनीष जैन, एसडीओपी सुश्री ज्योति उमठ, खातेगांव थाना प्रभारी विक्रांत, कन्नौद थाना प्रभारी तहजीब काजी, नगर परिषद सीईओ निखिल चिंतामन सहित प्रशासनिक अमला उपस्थित था।

Post Author: Vijendra Upadhyay