रावतपूरा सरकार देवास का सौभाग्य

रावतपूरा सरकार का देवास में होंगा गुरुपूर्णिमा महोत्सव

 

देवास। शहर में वैसे तो धार्मिक आयोजन होते रहते है। लेकिन इस वर्ष श्री रविशंकर जी महाराज रावतपुरा सरकार के द्वारा किया जा रहा धार्मिक अनुष्ठान देवास के लिए सौभाग्य की बात है। साथ ही रावतपूरा सरकार द्वारा देवास में पहली बार गुरुपूर्णिमा का महोत्सव मनाया जायेगा। जिसमे लाखो भक्तो को आने की उम्मीद है।

रावतपुरा सरकार का बुधवार को देवास आगमन हुआ। जिसकी आगवानी राज परिवार ने की तथा पाद पूजन कर चातुर्मास व्रत अनुष्ठान का संकल्प लिया।
यह आयोजन 17 जुलाई से 17 सितम्बर तक चलने वाले इस चातुर्मास एवं व्रत अनुष्ठान का आयोजन राज परिवार द्वारा किया जा रहा है। 21 जुलाई को गुरुपूर्णिमा महोत्सव के बाद 22 जुलाई से पूजा अर्चना के साथ विभिन्न कथाओं का आयोजन रखा जायेगा। साथ ही प्रतिदिन सांस्कृतिक आयोजन भी होंगे।

आयोजक विधायक राजमाता गायत्री राजे पवार एवं महाराज विक्रमसिंह पवार ने बताया कि महाराज श्री के द्वारा किये जाने वाले इस धार्मिक आयोजन का लाभ राज परिवार के साथ साथ देवास के रहवासीयों को भी मिलेगा। गुरूदेव कहते है कि अयोध्या में ज्ञान की खोज की जा सकती है, चित्रकुट में वेराग्य और वृदांवन में भक्ति की लेकिन रावतपुरा धाम एक ऐसा स्थान है जहां व्यक्ति तीनों गुणों को प्राप्त कर सकता है वे कहते है कि सत्य की सच्ची खोज, शुध्द और सरल हृदय के साथ रावतपुरा धाम आने वाले लोगों कि इच्छा निःसंदेश पूरी होती है दिव्य और चमत्कारिक कियाओं की वजह से देश और दुनिया से श्रध्दालु दरबार में आते है।

Post Author: Vijendra Upadhyay