सयाजी द्वार पर घुमने वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच में 02 व्यक्ति पॉजिटिव पाये जाने पर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग टीम की संयुक्त कार्यवाही जनता कर्फ्यू में बाहर घुमने वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच कर व चालानी कार्यवाही की

————-

देवास सयाजी द्वार पर एमडीएम श्री कवचे ने संभाला मोर्चा, जनता कर्फ्यू में रोको टोको अभियान का सख्ती से करायापालन

————

फीवर क्लीनिक में नियमित हो रही कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच-सीएमएचओ

———–

    देवास, 17 मई 2021/ जिले में कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला के मार्गदर्शन में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण के तहत निरन्तर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है तथा कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये जिले में जनता कर्फ्यू लगाया गय है, जिसका सख्ती से पालन भी करवाया जा रहा है।

     मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एम.पी शर्मा ने बताया कि कलेक्टर शुक्ला के निर्देश पर जिले में कई व्यक्ति शहर में अकारण घुम रहे है, जनता कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे, ऐसे व्यक्तियों पर निरन्तर चालानी कार्यवाही हो रही है। साथ ही जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग कि टीम लगातार कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की जांच कर उचित उपचार की कार्यवाही कर रही। सोमवार को एडीएम महेन्द्रसिंह कवचे, सीएसपी विवेकसिंह चौहान, तहसीलदार पूनम तोमर की उपस्थित में स्वाथ्य विभाग की आरआरटी टीम में डॉ. देवेन्द्र बगाना, डॉ. दीपक बाथम, भुरासिंह की टीम द्वारा बाहर घुमने वाले व्यक्तियों की कोरोना की जांच हेतु 95 व्यक्तियों के सैम्पल लिये गये एवं आरएटी किट द्वारा मौके पर ही पॉजिटिव /नेगेटिव रिपोर्ट जांच की गयी। जिसमें मौके पर 02 व्यक्ति पॉजिटीव पाये गये एवं 93 नेगेटिव आये। दोनों पॉजिटिव व्यक्तियों को एम्बुलेंस के माध्यम जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया।

     सीएमएचओ ने बताया कि म.प्र.शासन द्वारा कोविड-19 के जारी दिशा-निर्देशानुसार जिला प्रशासन के सहयोग से सम्पूर्ण जिले में कोरोना के रोकथाम की कार्यवाही की जा रही है, जो निरन्तर जारी रहेगी। आम जनता से आग्रह है कि कोविड-19 के नियमों का पालन करे। अनावश्यक घर से बाहर न निकले, सर्दी, खांसी, जुखाम, बुखार आने पर नजदीकी फीवर क्लीनिक में कोरोना की जांच करवायें। हमेशा मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करे, नियमित हाथों की सफाई करे जिले में फीवर क्लीनिक में नियमित जांच की जा रही है।

Post Author: Vijendra Upadhyay