प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का किया शुभारंभ

देवास जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचल में युवाओं ने शुभारंभ समारोह का सीधा प्रसारण देखा

—————–

     देवास 12 जनवरी 2022/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शुभारंभ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया। राष्ट्रीय युवा दिवस पर आयोजित इस महोत्सव का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “भारत के पास दो असीम ताकत हैं, एक डेमोग्राफी व दूसरी डेमोक्रेसी, जिसके पास जितनी युवा शक्ति होती है, उसकी क्षमताओं को उतना ही व्यापक माना जाता है। भारत के पास यह दोनों ताकत हैं। उन्होंने कहा नए भारत का मंत्र है, मुकाबला करो और जीतो। आज भारत के युवा में अगर श्रम का सामर्थ्य है तो भविष्य की स्पष्टता भी है। इसीलिए भारत आज जो कहता है, दुनिया उसे आने वाली कल की आवाज मानती है। भारत के पास आज 50 हजार से अधिक स्टार्टअप का मजबूत इकोसिस्टम है।

     नेहरू युवा केंद्र संगठन के उपनिदेशक अरविंद श्रीधर ने बताया कि अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रसारित शुभारंभ समारोह को देवास  जिला मुख्यालय सहित अनेक ग्रामों के युवाओं ने देखा। प्रेस्टीज कॉलेज के सभागार में प्रोजेक्टर पर शुभारंभ समारोह और प्रधानमंत्री मोदी के व्याख्यान के प्रसारण की व्यवस्था की गई थी।     

नेहरू युवा केंद्र संगठन के उपनिदेशक अरविंद श्रीधर ने राष्ट्रीय युवा उत्सव एवं राष्ट्रीय युवा सप्ताह के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव युवाओं का सबसे बड़ा समागम है, जिसमें देश के कोने कोने के युवा अपने हुनर का प्रदर्शन करते हैं। इस वर्ष 25वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव पुदुचेरी में आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसका आयोजन वर्चुअल प्लेटफार्म पर किया जा रहा है। इस अवसर पर डॉ. उपाध्याय एवं डॉ. त्रिपाठी ने भी युवाओं को संबोधित किया।   

Post Author: Vijendra Upadhyay