गुजरात मे 1400 किलो चोरी चांदी में से 30 किलो चांदी टोंककला में भाजपा नेता के यहां हुई बरामद

– कांग्रेस नेता ने की कार्यवाही की मांग

-राजनैतिक द्वेषता के कारण मेरी छवि धूमिल की जा रही- भाजपा नेता

देवास। भारत के प्रदेश गुजरात में दर्ज मुकदमे को लेकर मध्यप्रदेश के जिले देवास की विधानसभा सोनकच्छ के ग्राम टोककला में जिले के भाजपा जिला उपाध्यक्ष के निजी कुए से मिला 30 किग्रा चांदी गुजरात पुलिस की खोज में पाई गई। बरामद चांदी का स्थान भाजपा नेता उमा भारती और शिवराज सिंह के करीबी, भाजपा के बड़े नेताओं के साथ हेलीकाप्टर की यात्रा कर चुके है भाजपा उपाध्यक्ष गोतमसिंह, राजपूत । मामले में कांग्रेस के जिला पंचायत सदस्य महेंद्रसिंह का आरोप है की ऐसे भाजपा नेताओ को सरकार का खुला सहयोग है, इस प्रकार की राशि का एक हिस्सा सरकार के जिम्मेदारों तक भी पहुंचता है, एक जनसेवक के नाते अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए मेरी शिकायत पर पूर्व में नरेंद्र कंजर जैसे आतंकी पर भी कार्यवाही होकर अमल हुआ था,अब एक बार फिर उसी प्रकार की कार्यवाही की अपेक्षा मैं फिर रखता हु। क्या मोदी के नेतृत्व में शिवराज कर सकेंगे बुलडोजर कार्रवाई?

-राजनैतिक द्वेषता के कारण मेरी छवि धूमिल की जा रही, भाजपा नेता गौतम सिंह राजपूत ने एसपी को दिया आवेदन

गुजरात के नगर सायला जिला सुरेंद्रनगर में हुई चोरी की घटना के मामले में विगत 15 दिनों से गुजरात पुलिस देवास जिले में छानबीन कर आरोपियों को पकडऩे में लगी है। 8 मार्च को गुजरात पुलिस ने ग्राम टोंककला के जंगल में स्थित कुएं से करीबन 30 किलो चांदी बरामद की। जिसके बाद से सोशल मीडिया में ऐसी हवा फैल गई कि जिस कुएं से चांदी बरामद हुई है वह कुआं भाजपा नेता गौतम सिंह राजपूत का है। अपनी छवि को धूमिल होता देख उक्त मामले को लेकर भाजपा नेता गौतम सिंह राजपूत गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और मप्र मुख्यमंत्री, गुजरात मुख्यमंत्री एवं एसपी के नाम आवेदन सौंपा। साथ ही आवेदन की प्रतिलिपि डीजीपी गुजरात, डीजीप मप्र एवं सुरेन्द्र नगर गुजरात एसपी को भेजी।
राजपूत ने बताया कि सुनियोजित तरीके से षडय़ंत्र पूर्वक चोरी की सामग्री की बरामदगी की घटना को अंजाम दिया गया है। कुल मिलाकर पुरानी चुनावी रंजिश है। स्थानीय पूर्व उप सरपंच द्वारा अपराधियों को संरक्षण तथा अत्यधिक प्रशासनिक दबाव के कारण घटना घटित की गई। उक्त घटना के बाद से सोशल मीडिया पर कुएं के साथ मेरा नाम जोड़ा जा रहा है। जो कि राजनैतिक षडय़ंत्र का एक हिस्सा होकर मेरी छवि को धूमिल किया जा रहा है।
राजपूत ने आरोप लगाते हुए बताया कि टोंककला निवासी कंजर समाज से विलोम करने वाला हेमराज झाला जो कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 में सरपंच पद के लिए फरारी के समय पर भी तैयारी कर रहा था, जिसकी जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी थी। चुनाव के समय हेमराज के घर व डेरों पर पुलिस ने दबिश दी। जिससे मेरा समर्थक पप्पू परमार सरपंच का चुनाव जीता और बसंत सिंह का समर्थक चुनाव हार गया। वर्तमान में हेमराज झाला गिरफ्तारी से बचकर फरार चल रहा है और फरारी काटते हुए ही उसने इस घटना को अंजाम दिया। राजपूत का कहना है कि उक्त घटना से मेरा कुछ लेना देना नही है। मेरा जबरन कुएं के साथ नाम जोडक़र मेरी छवि को धूमिल किया जा रहा है। जबकि मुख्य अपराधी कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हेमराज झाला व उसके सहयोगी है। श्री राजपूत ने एसपी से आवेदन देकर मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जाँच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।

काग्रेस के आरोपों पर जिला भाजपा अध्यक्ष ने किया पलटवार-
जिला अध्यक्ष राजीव खण्डेलवाल ने कहा यह कांग्रेस की साजिश है, जिला भाजपा उपाध्यक्ष निर्दोष है,आरोपी कंजर गिरोह कांग्रेस नेता सज्जन सिंह का खास है। उन्ही के इशारों पर काम करने वाले भाजपा साथी को फसाने का प्रयास किया जा रहा है, मामले का मुख्य आरोपी के कुछ फोटो मीडिया को जारी कर कहा कि यह सज्जन वर्मा का समर्थन है।

Post Author: Vijendra Upadhyay