सेन थॉम एकेडमी में पर्यावरण सप्ताह के अंतर्गत मनाया ‘ग्रीन डे’

सेन थॉम एकेडमी में पर्यावरण सप्ताह के अंतर्गत कक्षा नर्सरी से पांँचवी तक के विद्यार्थियों के लिए ‘वेट ओ वाइल्ड डे’ तथा कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए पेपर बैग निर्माण की गतिविधियांँ संचालित की गई। गतिविधियाँ संचालित करने का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाना है। इस अवसर पर नर्सरी से पांँचवीं तक के सभी विद्यार्थी हरे रंग के परिधान पहनकर विद्यालय में आए तथा अपने लंच बॉक्स में भी हरे व्यंजनों के स्वाद का लुत्फ उठाया। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नृत्य, कविता, पर्यावरण आधारित लघु नाटिका के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया एवं नैसर्गिक वर्षा के साथ भीगने का आनंद भी लिया। इस अवसर पर शिक्षिका श्रीमती प्रगति तांबे मैडम ने सभी विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलवाई एवं श्रीमती निकिता चौधरी मैडम ने पर्यावरण की जानकारी देते हुए बताया कि
पेड़ पौधे हैं तो जीवन है। यदि पर्यावरण ही संतुलित नहीं रहा तो जीवन का अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाएगा। हम सबका कर्तव्य बनता है कि अधिक से अधिक पेड़ लगाएंँ और उनको संरक्षित भी करें।
कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के विद्यार्थियों अरुणोदय सिंह, वंशिका भारद्वाज, जेफ्रीन शेख, मोहम्मद राहिल शेख ने किया एवं अर्णव शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

Post Author: Vijendra Upadhyay