फेथ फाउंडेशन ग्लोबल स्कूल में ग्रेजुएशन सेरिमनी का आयोजन


देवास में स्थित फेथ फाऊंडेशन ग्लोबल स्कूल में शनिवार को यूकेजी के विद्यार्थियों के लिए ग्रेजुएशन सेरेमनी डे का आयोजन किया गया। यह ग्रेजुएशन सेरेमनी विद्यार्थियों के हौसलों को बुलंद करने उन्हें अगले स्तर के लिए तैयार होने के लिए करवाई गई। इस तरह के समागम बच्चों में आत्मविश्वास उत्पन्न करते हैं और उन्हें जिंदगी में सफलता की बुलंदियों को छूने में मदद करते हैं ।कार्यक्रम का प्रारंभ डॉ. एस परिमला के वेलकम स्पीच से हुआ । तत्पश्चात छात्रों के थीम बेस एजुकेशन में किन-किन एक्टिविटीयो द्वारा विद्यार्थियो का कौशल विकास किया जाता है, इसका विवरण प्रस्तुत किया गया। पेरेंट्स की उपस्थिति ने नन्हे-
मुन्नों के उत्साह को बढ़ा दिया । रंगारंग कार्यक्रम के प्रारंभ में नर्सरी , यूकेजी के छात्रों द्वारा सीनियर केजी को डेडिकेट करने वाला सॉन्ग, एक्शन सांग ,बच्चों द्वारा अपने कक्षाओं के मीठे किस्सों ने समा बांध दिया।
यूकेजी के छात्रों को कन्वोकेशन ड्रेस में सार्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने हेतु स्टार अवार्ड भी दिए प्रदान किए गए। विद्यार्थियों के प्रोग्रेस को देखकर पेरेंट्स भी अत्यधिक प्रभावित हुए और उन्होंने अपने अनुभवों में एफ. एफ . जी.एस .को सभी क्षेत्र में ‘उत्कृष्ट प्रबंधन’ कहकर उसकी प्रशंसा की और देवास का सर्वश्रेष्ठ स्कूल बताया।
कार्यक्रम के समापन में मिस ममता सुलिया ने सभी उपस्थित पेरेंट्स को अमूल्य समय देने के लिए आभार दिया।

Post Author: Vijendra Upadhyay