सुविधाओं का लाभ लेकर मन लगाकर पढ़ें और बेहतर समाज के निर्माण में भागीदार बनें:- गुप्ता

———–

देवास, 18 अक्टूबर 2024/ स्कूलों को उद्योगों और समाजसेवियों की मदद से फर्नीचर, टीवी और अन्य संसाधनों की मदद से मिल रही है। स्कूल के विद्यार्थीगणों को इन सुविधाओं का लाभ लेकर अच्छे से मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिये ताकि आने वाले कल में वे अच्छे नागरिक बन कर बेहतर समाज के निर्माण में अपनी भागीदारी कर सकें। उक्त बातें कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता ने चिमनाबाई स्कूल में बेअरलॉकर उद्योग द्वारा स्कूलों में दिए जाने रहे फ़र्नीचर के लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर कही। कलेक्टर श्री गुप्ता ने जिले के विकास कार्यों में बेअरलॉकर उद्योग के सहयोग के लिये उद्योग प्रबंधन की प्रशंसा भी की।

इस अवसर पर बेअरलॉकर उद्योग के जर्मनी से आए  जुजर्न बेयर, टर्की से आए  डाडस माहिर, इन्डिया ऑपरेशन हेड  हितेश कंवर,  संदीप गगलानी, जिला शिक्षाधिकारी  हरिसिंह भारती, डीपीसी  प्रदीप जैन, उद्योग विभाग महाप्रबंधक  मंगल रैकवार, उद्योग के प्रबंधक  प्रवीण शर्मा, सीएसआर सहयोगी एक्ट ईव फाउंडेशन अध्यक्ष मोहन वर्मा, डाइट प्राचार्य  आर के सक्सेना, बीआरसी किशोर वर्मा, प्रभारी प्राचार्या सीमा पांडे विशेष रूप से उपस्थित थे।

बेअरलॉकर उद्योग के जर्मनी से आए श्री जुजर्न बेयर ने कहा अपनी सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी के तहत हमारे द्वारा समाज के लिए जो बेहतर है वो करते हुए हमें खुशी हैं। इन्डिया ऑपरेशन हेड श्री हितेश कंवर ने कहा हम अब तक बच्चों के लिए 400 फर्नीचर सेट दे चुके हैं और एक हजार सेट और भी देने जा रहे हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल, माता टेकरी और दृष्टिहीन कन्या शाला में मांग पर सोलर सिस्टम भी लगाये हैं। उल्लेखनीय है कि उद्योगों द्वारा स्कूलों को अपने सीएसआर फण्ड से दी जाने वालीं सहायता के तहत बेअरलॉकर उद्योग ने चिमनाबाई स्कूल में डेढ़ लाख कीमत के पचास फ़र्नीचर सेट भेंट किए गए।

Post Author: Vijendra Upadhyay