देश की माटी देश का दीपक बिक्री केंद्र का हुआ शुभारंभ

लघु उद्योग भारती के ग्राम शिल्पी उद्यमी प्रकोष्ठ देश की माटी देश का दीपक अभियान  के अंतर्गत हुआ आयोजन

देवास। लघु उद्योग भारती के ग्राम शिल्पी उद्यमी प्रकोष्ट के अंतर्गत “देश की माटी देश का दीपक” बिक्री केंद्र का शुभारंभ हुआ। शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पर्यावरण गतिविधि के मालवा प्रांत के सह संयोजक श्री कैलाश चंद्रावत, विशिष्ट अतिथि के रूप में नरेंद्र जैन, शरद पाचुनकर तथा अतिथि के रूप में गौरव खंडेलवाल, रजनीश पोरवाल, शैलेंद्र चौधरी, नीरज सोनी उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुवात मां भारती और विश्वकर्मा की पूजा अर्चना कर की गई।

स्वागत भाषण इकाई अध्यक्ष प्रतीक गुप्ता ने दिया। समीर मूंदड़ा ने ग्राम शिल्पी उद्यमी प्रकोष्ठ के उद्देश्य और इस अभियान के बारे में बताया। देश के कई राज्यों में यह अभियान चल रहा है और एक समूह बनाकर देश की अर्थव्यवस्था को विकास की और ले जाना और शिल्पकारों की आर्थिक और सामाजिक रूप में वृद्धि करना ऐसे अभियान का मुख्य उद्देश्य है।

कैलाश चंद्रावत ने पर्यावरण के विषय पर प्रकाश डाला। नरेंद्र जैन ने कहा कि लघु उद्योग भारती के इस प्रकल्प से दीपक बनाने वाले कुम्हार को बहुत मदद मिलेगी। पूर्व महापौर शरद पाचुनकर ने कहा कि यह छोटा सा संकल्प एक दिन बड़ा रूप लेगा।  गौरव खंडेलवाल ने भारत में चायना के बढ़ते मार्केट को कम करने के लिए स्वदेशी उत्पाद को बढ़ाने की बात कही।  रजनीश पोरवाल ने कहा कि हमारे आस पास के लोगों से खरीदी कर उन्हें बढ़ावा देना चाहिए।

कार्यक्रम में समाज के अन्य गणमान्य व्यक्ति सतीश मुकाती,  नंद किशोर द्विवेदी, अचल अग्निहोत्री,प्रकाश पंवार, एल.एन. मारु, संदीप चौबे, राहुल सिंगी,  हरीश जैन, संजय कारपेंटर, विनय कावले विशाल जैन, अमित पिठवे आदि उपस्थित थे। इस बिक्री केंद्र का संचालन अरुण लोधवाल द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन विजेंद्र उपाध्याय ने किया व आभार मुकेश वर्मा ने माना।

Post Author: Vijendra Upadhyay