म.प्र. पुलिस द्वारा छात्र/छात्राओं को पुलिस की कार्य प्रणाली समझाई

सेन्ट्रल इण्डिया एकेडमी में म.प्र. पुलिस द्वारा छात्र/छात्राओं को पुलिस की कार्य प्रणाली समझाने व बच्चों का पुलिस के प्रति डर समाप्त करने हेतु व जागरूकता पैदा करने के लिये एक कार्यशाला पुलिस से मिली का आयोजन किया गया।
इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में पुलिस उपमहानिरक्षक डाॅ. रमन सिंह सिकरवार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल पाटीदार उपस्थित थे। इस अवसर पर पुलिस उपमहानिरक्षक द्वारा डाॅयल 100 एम्बुलेंस, चाइड हेल्प लाइन व महिला हेल्प लाइन आदि के बारे में जानकारी दी व बच्चों के प्रश्नों के रोचक तरिके से उत्तर भी दिए।
बच्चों के प्रशनो के उत्तर के जवाबों में श्री सिकरवार द्वारा पुलिस अधिकारियों की रेंकिंग कार्य प्रणाली व विवेचना व एफआईआर के सम्बंध में जानकारी दी। छात्रों के प्रष्नों के उत्तर में पुलिस भर्ती की प्रक्रिया भी समझाई, साथ ही छात्र/छात्राओं को समझाईश दी गई कि बिना लाईसेस वाहन चलाना खतरनाक हो सकता है, साथ ही यह भी बताया कि फिल्मी पुलिस और असली पुलिस में फर्क होता है।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल पाटीदार ने भी बच्चों की जिज्ञासाओं का उत्तर दिया। साथ ही इस अवसर पर यातायात निरक्षक पवन बागडी, व बीएनपी थाना प्रभारी श्री राधेष्याम शर्मा भी उपस्थित थे।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply