के. पी कॉलेज और नवीन विज्ञान महाविद्यालय की एन सी सी इकाई ने संयुक्त रूप से एन सी सी दिवस मनाया

देवास- जिले के अग्रणी महाविद्यालय के. पी कॉलेज और नवीन विज्ञान महाविद्यालय की एन सी सी इकाई ने संयुक्त रूप से एन सी सी दिवस मनाया, महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ एस पी एस राणा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की,
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जनभागीदारी समितिे के अध्यक्ष मनीष जी पारीक, नयन कानूगो जी,सचिन जी सोनी,कुलदीप जी जोशी और विशेष अतिथि चंद्रप्रकाश शर्मा थे। अयोजित कार्यक्रम में कैडेटस द्वारा देश भक्ति गीतो की प्रस्तुति के साथ महिला सशक्तिकरण और स्वच्छ्ता अभियान पर भी प्रस्तुति दी गई।
श्री मनीष परीख ने संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर अतिथियों और उपस्थित कैडेटस को संविधान की प्रस्तावना का वाचन करवाया एवं संविधान पर प्रकाश डालने, के साथ ही उपस्थित सभी से देवास शहर को स्वच्छ बनाने का आग्रह किया।
अतिथियों ने वर्षभर एवं एन सी सी दिवस पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैडेटस को पुरस्कृत किया,इसके साथ ही अयोजित कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र के अनिल कुमार जैन ने संविधान दिवस पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता के प्रतियोगियो के साथ ही महाविद्यालय के प्रोफेसर्स को मैडल प्रदान कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम का संचालन के. पी कॉलेज के एन सी सी अधिकारी डॉ संजय गाड़गेे,कैडेट अमितेश पाण्डे और बबीता चौहान ने किया,तथा आभार विज्ञान महाविद्यालय के एन सी सी अधिकारी डॉ लेफ्टीनेंट संजय सिंह बरोनिया ने माना।कार्यक्रम के
अंत मे 26/11 मुम्बई आतंकी हमले में मारे गए अमर शहीदो की याद में श्रद्धांजलि के साथ मौन रखा गया, इस कार्यक्रम को आयोजित करने में विशेष सहयोग क्रीड़ा अधिकारी संग्रामसिंह साठे ,प्रो जितेन्द्र सिंह राजपुत, विजय जायसवाल का रहा।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply