पुलिस अधीक्षक की सख्त कार्यवाही…

विभागीय अनुशासनहीनता बर्दाश्त नही की जाएगी…अनेक जवान निलंबित…कुछ को भेजा लाइन…
देवास। खातेगांव, कन्नौद ओर नेमावर क्षेत्र से लगातार रेत उत्खनन परिवहन के साथ पुलिस महकमे ओर इन अवैध कार्य करने वालो के बीच झड़पो की खबरों पर कप्तान ने खातेगांव थाना क्षेत्र के प्रधान आरक्षक कमलसिंह, आरक्षक-रजत, संजय ओर सोनू को किया सस्पेंड…30 माई बीना सूचना सिविल ड्रेस में जाकर कार्यवाही करना पड़ा महंगा..ऐसी ही कार्यवाही हाल ही में कन्नौद के SDOP ब्रजेश कुशवाह ओर उनके सहयोगियों पर हुये हमले पर कठोर कार्यवाही की जाकर सुनील जाट को लाइन भेजने के दिये है निर्देश।
पुलिस कप्तान ने सभी थाना प्रभारियों ओर कार्यरत विभागीय अमले को सख्त लहजे में निर्देश दिए है कि भविष्य में सभी अनुशासन में रह कर कर्यवाही करें…कोई भी जवान अपने अधिकारी को बिना किसी पूर्व सूचना के सिविल ड्रेस में विभागीय कार्यवाही करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इसी तरह रेत के अवैध कार्य मे लिप्त लोगो की धरपकड़ ओर वसूली पर भी ध्यान केंद्रित कर उन्होंने निर्देश दिए है कि किसी भी प्रकार से क्षेत्र में अवैध धंधे न हो और अनधिकृत कार्यवाही न कि जाए।
कन्नौद खातेगांव क्षेत्र रेत उत्खनन ओर परिवहन के लिए जाना जाता है यहां पर नर्मदा नदी से अवैध रेत निकालने का धंधा जोरो पर रहता है। इस प्रकार के अवैध कार्य को रुकने ओर बन्द करने के लिए खनिज विभाग के साथ पुलिस की भी सक्रिय भूमिका रहती है।

Post Author: Vijendra Upadhyay