कलेक्टर श्री शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने अमले के साथ देवास शहर में निकाला फ्लैग मार्च



——
कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत प्रत्येक रविवार को रहेगा लॉकडाउन
—–
देवास 19 जुलाई 2020/ वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से पूरी दुनिया लड़ाई लड़ रही है। इस महामारी का प्रभाव जिले में भी लगातार बढ़ता जा रहा है । इस बीमारी को रोकने तथा इसकी चेन को तोड़ने के लिए शासन के आदेश अनुसार प्रत्येक रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन रहता है। इसके तहत कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह ने पुलिस बल, नगर निगम की टीम व प्रशासनिक अमले के साथ देवास शहर में फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च कोतवाली थाने से प्रारंभ होकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरता हुआ कोतवाली पर संपन्न हुआ। इस दौरान एएसपी जगदीश डावर, एसडीएम प्रदीप सोनी, सीएसपी अनिल सिंह राठौर, ट्रैफिक डीएसपी किरण शर्मा यातायात थाना प्रभारी सभी थानों के थाना प्रभारी, नगर निगम, पुलिस विभाग व जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।


कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला ने कहा कि कोरोना संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है। अब पहले से ज्यादा एक्टिव केस घूम रहे हैं। हमें और सतर्क होकर कार्य करना है। वर्तमान में स्थिति वही है जो मार्च-अप्रैल के महीने में थी। हमें कोरोना संक्रमण की रोकना है।इस कार्य में हमारे सभी फ्रंट वारियर नगर निगम व पुलिस बल के सभी बधाई के पात्र हैं जो अच्छे तरीके से कार्य करते आ रहे हैं और आगे भी अच्छे तरीके से कार्य कर कोविड-19 कम करने में अहम भूमिका निभाएंगे।साथ ही कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि एक सप्ताह में जो कोरोना के कैस बढे है, उनको कंट्रोल किया जाएगा
कलेक्टर श्री शुक्ला ने सभी जिले वासियों से अपील की है कि अगर उन्हें आवश्यक कार्य हो तो ही वे घर से निकले वरना घर पर ही रहे उन्होंने कहा कि जब भी घर से बाहर निकले तो फेस कवर मास्क लगाकर ही निकले। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा शासन द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उसका भी पालन करें।
एसपी डॉ शिवदयाल सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आमजन को समझाइश देना है की जरूरी हो तो बाजार में निकले और मास्क लगाकर रखें। उन्होंने कहा है कि सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें इस बात का भी ध्यान रखें कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है उन्होंने उपस्थित पुलिस बल से कहा कि वे जब भी चेकिंग करें तो अपना व्यवहार शालीन रखें और सभी को अच्छी तरीके से समझाएं।
फ्लैग मार्च के दौरान सभी स्थानों पर सैनिटाइज भी किया गया।



यह था फ्लैग मार्च का रूट
थाना कोतवाली से तहसील चौराहा, शनि मंदीर, मीरा बावडी, शान्तिपुरा, मदन डेरी, नावेल्टी चौराहा, सुभाष चौक, जनता बैंक, नयापुरा, नाहर दरवाजा, गवली मोहल्ला (कन्टेमेंट एरिया) भोपाल चौराहा, आवास नगर (कन्टेमेंट एरिया), भोपाल चौराहा, एबी रोड होते हुए उज्जैन चौराहा, ईटावा, बीमा हास्पिटल रोड, मुखर्जी नगर (कन्टेमेंट एरिया), चाणक्यपुरी, जयश्री नगर (कन्टेमेंट एरिया), कैला देवी चौराहा, विकास नगर सनसिटी पार्ट -2(कन्टेमेंट एरिया), बालगढ रोड, बालगढ, कबीट कालोनी(कन्टेमेंट एरिया), तहसील चौराहा होते हुए वापस कोतवाली पर समाप्त किया गया।

Post Author: Vijendra Upadhyay