सेन थॉम एकेडमी में छात्र परिषद समिति का गठन एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न

देवास/ भोपाल रोड देवास स्थित सेन थॉम एकेडमी ने नव चयनित छात्र परिषद समिति का गठन किया। विद्यार्थियों में अदम्य उत्साह के साथ अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठा की भावना से कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना गीत एवं नृत्य के साथ हुई। मुख्य अतिथि टी प्रतीक राव आईएएस, सहायक कलेक्टर, देवास का स्वागत विद्यालय के अध्यक्ष सुनील थॉमस द्वारा किया गया तथा विशिष्ट अतिथि जीतेंद्र मेहता, वरिष्ठ वास्तुकार का स्वागत निदेशिका श्रीमती हैंसी थॉमस ने पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर किया। मुख्य अतिथि ने छात्र परिषद के नवनियुक्त समिति को कर्तव्य एवं निष्ठा की शपथ दिलाई।

नवीन सत्र के लिए हेड बॉय मास्टर नवीन पाटीदार और हेड गर्ल मिस नित्या वैश्य चुनी गई। अनुशासन समिति में धैर्य मेहता, अवधी छाबड़ा, वंशिका चौहान, अभिजीत परमार और स्वर्णिका सोलंकी को चुना गया। सांस्कृतिक समिति में दीक्षा सिंह, याशिका हिवसे, खुशी बघेल, दीक्षिता जैन और चंचला चौहान और खेल समिति में ज्योतिष चौधरी, अनुज टाकोर, अंशिका पटेल, संदली सोनी और नुपुर कुचेरिया चयनित किए गए। छवि महाजन, वैष्णवी खिंचीं, अक्षरा गौड़, मौपिया कर्माकर और रैना जैन ने साहित्यिक समिति के सदस्य के रूप में शपथ ली।

हाउस कैप्टनों में ध्रुव गुप्ता को सीनियर हाउस कैप्टन और रेयान खान को सेंट मैथ्यू हाउस के लिए सीनियर वाइस कैप्टन चुना गया है। इसी हाउस के जूनियर हाउस कैप्टन तनिष्क शर्मा हैं, जूनियर वाइस कैप्टन सिंधुजा पांडा हैं। सेंट मार्क हाउस के लिए सीनियर हाउस कैप्टन खुशी खान, सीनियर वाइस कैप्टन राधिका भाटी, जूनियर हाउस कैप्टन कनिष्का मुकाती और जूनियर वाइस कैप्टन वैभव राठौड़ हैं। सेंट जॉन हाउस की प्रतिभा परमार, श्रुति चौहान, अविका श्रीवास्तव और सान्वी खट्टर ने क्रमशः सीनियर हाउस कैप्टन, सीनियर वाइस कैप्टन, जूनियर हाउस कैप्टन और जूनियर वाइस कैप्टन के रूप में शपथ ली। इस अवसर पर सेंट ल्यूक हाउस लीडर्स को सम्मानित किया गया, जिनमें प्रिया पटेल को सीनियर हाउस कैप्टन, हितव मेहता को सीनियर वाइस कैप्टन, सेजल चौधरी को जूनियर हाउस कैप्टन और याशिका राजपूत को जूनियर वाइस कैप्टन के रूप में सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में छात्रों की नेतृत्व क्षमता को प्रेरित करते हुए उन्हें अपने पद और कर्तव्य की गरिमा का बोध कराया। उन्होंने यह भी कहा कि यह पद भविष्य की जिम्मेदारियों तथा व्यक्तित्व निखारने के लिए एक कसौटी का काम करेगा। उन्होंने अपने जीवन के अनुभव भी साझा किए। विशिष्ट अतिथि, वास्तुकार जितेंद्र मेहता ने भी विद्यार्थियों के अनुशासन की सराहना की तथा सभी परिषद् सदस्यों को पुनः बधाई दी।

छात्रों का चयन निष्पक्ष तरीके से किया गया जिसमें लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग और अंतिम साक्षात्कार शामिल था। विद्यालय प्रबंधन, प्राचार्या एवं स्टाफ ने छात्र परिषद को बधाई दी।
कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती निपुणिका शर्मा एवं आभार एकेडमिक समन्वयक जॉनसन थॉमस द्वारा व्यक्त किया गया।

Post Author: Vijendra Upadhyay