प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व काल का कार्यकर्ता होना हम सबका सबसे बड़ा सौभाग्य – राजीव खंडेलवाल


देवास। देव शिल्पी विश्वकर्मा भगवान की जयंती के उपलक्ष्य पर तथा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर भारतीय जनता पार्टी ने विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। पार्टी द्वारा कार्यक्रम में भगवान विश्वकर्मा जी की जयंती तथा प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस को धूम-धाम से मनाया गया तथा सेवा पखवाड़े का भी शुभारंभ हुआ। आयोजित कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के जिला अध्यक्ष राजीव खंडेलवाल उपस्थित रहे।
देवास के कालानी बाग में कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ भारत माता, दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण से हुआ। भगवान विश्वकर्मा को नमन किया तथा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्म दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित कीं।
जिला अध्यक्ष राजीव खंडेलवाल ने प्रधानमंत्री जी के राजनैतिक जीवन पर प्रकाश डाला तथा उनके जन्म दिवस से प्रारंभ हो रहे सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम की जानकारी कार्यकर्ताओं से साझा की तथा आगामी 15 दिवस तक चलने वाले सेवा पखवाड़े मे आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रुप रेखा प्रस्तुत कीं। वहीं प्रधानमंत्री जी द्वारा पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिये किये गये कार्यों को विस्तार से बताया तथा प्रधानमंत्री जी द्वारा पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के लिये उनकी प्रशंसा की तथा सभी कार्यकर्ताओं से उनके किये गये कार्यों एवं उपलब्धियों को निचले स्तर तक प्रचार प्रसार का आग्रह किया।
स्वतंत्रता के बाद 60 सालों तक देश मे राज करने वाले देश को वो वैभव नहीं दिला सके जो प्रधानमंत्री मोदी जी ने दिलाया है। आज मोदी जी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं ये ऊनकी कार्य कुशलता को प्रदर्शित करता है। भगवान विश्वकर्मा जी देव शिल्पी थे उसी प्रकार एक शिल्पी की ही भांति प्रधानमंत्री जी राष्ट्र एवं समाज को गढ़ रहे हैं। पूरे देश के कामगारों के लिये मोदी जी ने आज प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना का शुभारंभ किया है जिसमे शिल्पी समुदाय को स्वरोजगार के लिये एक लाख से तीन लाख तक के ऋण की सुविधा दी गई है। सर्व समाज का कल्याण ही भाजपा का ध्येय है।
अपने संबोधन मे कहा कि आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी है और हम सब उसके सदस्य हैं। राष्ट्र हित को प्रथम उद्देश्य रखने वाले हम देश के एकमात्र राजनैतिक दल हैं। हमारे लिये सत्ता केवल सेवा का माध्यम है। भारतीय जनता जनता पार्टी के यह कालखंड स्वर्णिम कालखंड है और विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व काल का कार्यकर्ता होना हम सबके लिये सौभाग्य का विषय है। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश मे अनेकों चुनौतियां थीं एक ही देश मे दो प्रधान, दो विधान और दो निशान की स्थिति बन चुकी थी। इन्हीं विसंगतियों को दूर करने के प्रयास मे श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने अपने प्राणों की आहूति दे दी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के एकात्म मानववाद ने हमे नई दिशा दी तथा अंत्योदय का लक्ष्य दिया उसी लक्ष्य को प्रधानमंत्री जी पूरा करने मे रगे हैं। अटल जी और आडवाणी जी के नेतृत्व मे हम सब नारा लगाते थे कि सौगंध राम की खाते हैं मंदिर वहीं बनाएंगे उस सौगंध को आज नरेंद्र मोदी जी ने पूरा किया। वैश्विक विपदा कोरोना के समय उसके टीके का निर्माण कर समस्त देशवासियों को उपलब्ध कराना तथा विश्व भर के देशों को देना सरकार की अभूतपूर्व उपलब्धि थी। 2003 के पूर्व के मध्यप्रदेश और आज के मध्यप्रदेश की तस्वीर ही कुछ अलग है। 2003 मे मात्र 4000 मेगवाट बिजली थी और आज 28000 मेगावाट बिजली है , आज 5 लाख किलोमीटर की सड़कों का निर्माण हो चुका है, बेटियां जन्म लेते ही लखपति बन रही हैं, लाडली बहने आत्मनिर्भर बन रही हैं। हमारी सरकारों ने ऐसे अनेकों कार्य किये हैं जो कभी अकल्पनीय लगते थे। सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम आज से प्रारंभ है तथा 25 सितंबर को भोपाल मे कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन है जिसमे हम सभी को बड़ी संख्या मे उपस्थित देनी है। हम सब चुनाव की दहलीज पर खड़े हैं और हमारी सरकारों की उपलब्धियां ही हमारा सबसे बड़ा शस्त्र हैं जिनके माध्यम से हम सभी को आगामी चुनावी युद्ध मे जाना है और यदि हम निष्ठा और संकल्प के साथ चुनावी अभियान मे लगे रहे तो पुनः हमारी सरकार बनने से कोई रोक नहीं सकता। कार्यक्रम में पार्षद आलोक साहू सहित भाजपा मंडल अध्यक्ष जिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
उक्त जानकारी भाजपा जिला मिडिया प्रभारी धर्मेंद्र चौधरी, सह मिडिया प्रभारी कमल अहिरवार ने संयुक्त रूप से दी।

Post Author: Vijendra Upadhyay