प्रेक्षकों ने केन्‍द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस देवास में मतगणना स्‍थल का निरीक्षण कर मतगणना व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

देवास जिले में मतगणना के लिए नियुक्‍त प्रेक्षक  की उपस्थिति में गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायकों एवं माइक्रो आब्‍जर्वर के दल का द्वितीय रेण्‍डेमाईजेशन संपन्‍न

————-

————–

देवास 02 जून 2024/ लोकसभा निर्वाचन-2024 अंतर्गत मतगणना केन्‍द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस देवास में 04 जून को की जायेगी। लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतगणना के लिए नियुक्‍त गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायकों एवं माइक्रो आब्‍जर्वर के दल का द्वितीय रेण्‍डेमाईजेशन भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना के लिए जिले की पांचो विधानसभाओं के लिए नियुक्‍त प्रेक्षक एम वी रवीन्‍द्रनाथ तथा प्रेक्षक  सुनील कुमार सिंह की उपस्थिति में साफ्टवेयर के माध्‍यम से किया गया। इस दौरान कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषव गुप्‍ता, सीईओ जिला पंचायत  हिमांशु प्रजापित,  अपर कलेक्‍टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी  प्रवीण फुगारे, जिले की पांचो विधानसभाओं के लिए नियुक्‍त एआरओ सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

प्रेक्षक  रवीन्‍द्रनाथ तथा  सिंह ने देवास जिले में मतगणना स्थल केन्‍द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस देवास पहुँचकर लोकसभा निर्वाचन-2024 में 04 जून को जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए होने वाली मतगणना के लिए की गई तैयारियों का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी  प्रवीण फुलपगारे ने केन्‍द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस देवास में मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

प्रेक्षक  रवीन्‍द्रनाथ तथा सिंह ने विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान बताया गया कि देवास व हाटपीपल्या विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना केंद्रीय विद्यालय भू-तल पर स्थित अलग-अलग हॉल में की जाएगी। वहीं सोनकच्छ, खातेगांव व बागली विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना प्रथम तल स्थित कक्षों में की जाएगी। प्रक्षकों ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को देखा। मतगणना टेबले, मतगणना कार्य में संलग्न अधिकारी/कर्मचारियों की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान प्रेक्षकों ने मतगणना व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

Post Author: Vijendra Upadhyay