बांग्लादेश में हो रहे हिंदू नरसंहार के विरोध में सर्व हिन्दू ने मौन धरना देकर दिया ज्ञापन

बांग्लादेश में हो रहे हिंदू नरसंहार के विरोध में सर्व हिन्दू ने मौन धरना देकर दिया ज्ञापन

देवास। बांग्लादेश में हिंदूओं पर हो राहे अत्याचार के विरुद्ध देवास में हिंदू समाज ने बड़ी संख्या में एकजुट होकर धरना मौन प्रदर्शन राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। कार्यक्रम के प्रमुख वक्ता वरिष्ठ समाज सेवक नरेंद्र जैन थे। श्री जैन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बांग्लादेश के गठन के पश्चात से ही वहां रह रही हिंदू आबादी ने ऐतिहासिक रूप से उत्पीड़न एवं हिंसा की लहर को बार-बार सहा है, जो की राजनीतिक अस्थिरता के वक्त तेज हो जाती है।
हिंदू, जैन एवं बौद्ध समाज के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से एक सतत और व्यवस्थित रूप से नरसंहार चल रहा है। बांग्लादेश में हिंदू आबादी 14 प्रतिशत थी जो घटकर वर्तमान में आठ प्रतिशत रह गई है। बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समाज की कुल आबादी लगभग एक करोड़ 31 लाख के लगभग है। इतनी बड़ी तादाद में हिंदू समाज के होने के बाद भी बांग्लादेश की सरकारों द्वारा हिंदू समाज की सुरक्षा व्यवस्था की कोई उचित व्यवस्था नहीं होने से हिंदू समाज लगातार प्रताड़ित हो रहा है।
जिससे उसकी आबादी घटती जा रही है, बांग्लादेश में दंगाइयों ने हिंदू मंदिरो में तोड़फोड़ की। दंगाइयों द्वारा हिंदुओं की हत्या पर जश्न मनाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर बार-बार वायरल हो रहा है। अल्पसंख्यक हिंदू समाज पर सांप्रदायिक हमले बढ़ गए जिसके कारणअसंख्य हिंदू लोग की हत्याएं हो गई महिलाओं के साथ अशोभनीय कार्य हुए वहां रह रहा संपूर्ण हिंदू समाज भयभीत है तथा उनकी की जान माल की सुरक्षा की चिंता को लेकर भी समस्त हिंदू समाज आज एकत्रित हुआ। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में हिंदू, जैन, बौद्ध, एवं सिख समाजजन उपस्थित थे। उक्त जानकारी रमेश कौशल दी।

 

Post Author: Vijendra Upadhyay