अमलतास अस्पताल में अत्याधुनिक कैंसर जाँच मशीन की स्थापना, इलाज की दिशा में बड़ा कदम

अमलतास अस्पताल में अत्याधुनिक कैंसर जाँच मशीन की स्थापना, इलाज की दिशा में बड़ा कदम

देवास। अमलतास अस्पताल ने कैंसर के निदान में क्रांति लाते हुए अत्याधुनिक मशीन की स्थापना की है, जो 100% शुद्धता के साथ सटीक परिणाम प्रदान करती है। इस तकनीकी उन्नति से मरीजों को तेजी से निदान मिलेगा, जो कि समय पर इलाज के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है। पहले क्षेत्र की जनता को कैंसर की जांच के लिए नमूने दिल्ली , मुंबई जेसे महानगरों में भेजे जाते थे, जिससे समय और धन दोनों की बर्बादी होती थी। अब इस मशीन के आ जाने से मरीजों को अमलतास में ही विश्वस्तरीय जाँच सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
यह अत्याधुनिक मशीन कैंसर की प्रारंभिक अवस्था में ही बीमारी का पता लगाने में सक्षम है, जिससे इलाज की सफलता दर में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। वर्तमान में अमलतास अस्पताल में हर माह लगभग 400 मरीजों का सफल इलाज हो रहा है, और अब इस नवीन तकनीक से यह संख्या और भी बढ़ने की संभावना है।
अमलतास अस्पताल ने इस मशीन को किफायती दरों पर उपलब्ध कराया है, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीज भी इसका लाभ उठा सकेंगे। इसके अलावा, सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत आने वाले मरीजों को भी इस नई सुविधा का लाभ मिलेगा। जिससे इलाज और जाँच की लागत उनके लिए और भी सुलभ हो जाएगी ।
अमलतास अस्पताल के चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया जी द्वारा बताया गया की अस्पताल का यह कदम कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ने में एक मील का पत्थर साबित होगा और इससे इस क्षेत्र के लोगों को न केवल बेहतर जाँच सुविधा मिलेगी, बल्कि उनके इलाज के अवसर भी बढ़ेंगे।

Post Author: Vijendra Upadhyay