निशुल्क गर्भाशय एवं स्तन कैंसर परीक्षण शिविर 12 जुलाई को

देवास। रोटरी क्लब देवास द्वारा 12 जुलाई को गर्भाशय एवं स्तन कैंसर की जांच का निशुल्क परीक्षण शिविर स्थानीय महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय परिसर में आयोजित किया जा रहा है। शिविर में रोटरी क्ल्ब अमरावती मिडटाउन द्वारा सुसज्जित बस जिसमें कि मेमोग्राफी एवं पेपस्मीयर्स सहित अन्य जांचों की सुविधा रहेगी तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा महिला रोगियो का परीक्षण एवं जांच की जाएगी। शिविर का लाभ लेने के लिये 11 जुलाई को पूर्व परीक्षण शिविर भी महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय के कमरा नं. 3 रोशनी कक्ष में आयोजित किया गया है इस दिन चयनित महिलाओं की विशेष जांच परीक्षण 12 जुलाई को विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा की जायेगी।
शिविर संयोजक डॉ. प्रमोद माहेश्वरी एवं डॉ. प्रमोद जैन ने बताया कि आजकल महिलाओं में गर्भाषय एवं स्तन कैंसर के रोगियों संख्या बहुत बढ़ती जा रही है, यदि इस बीमारी का पता समय पर चल जाए तो इसका पूर्ण उपचार संभव है और मेमोग्राफी तथा पेपस्मीयर्स जांच के द्वारा इस बीमारी के लक्षण पहले से पता चल जाते है तथा उपचार संभव हो जाता है।
रोटरी क्लब देवास के अध्यक्ष रो. हेमंत वर्मा एवं सचिव रो. हेमंत बक्षी ने सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक महिलाएं इस शिविर के पूर्व परीक्षण शिविर 11 जुलाई को जिला चिकित्सालय के कमरा नं. 3 में आकर अपनी जांच अवश्य करायें, क्योंकि आवश्यकता होने पर ही चयनित महिलाओं का परीक्षण 12 जुलाई को विशेषज्ञ चिकित्कों द्वारा किया जाएगा तथा सभी जांचें एवं परामर्श निशुल्क रहेगा।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply