नागरिकता संशोधन कानून पर भ्रम फैला रही कांग्रेस- श्री झा

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा निजी यात्रा पर पहुंचे देवास
देवास। नागरिकता संशोधन कानून किसी के अधिकार छीनने के लिए नहीं है। यह कानून तो अधिकार देता है। देश और प्रदेश के मुस्लिम बंधुओं को इस कानून को समझना चाहिए, इसका अध्ययन करना चाहिए और किसी के बहकावे में आकर शांति व्यवस्था को भंग नहीं करना चाहिए। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा ने शनिवार को देवास यात्रा के दौरान जिला भाजपा कार्यालय पर कही। श्री झा निजी यात्रा पर देवास पधारे थे और उन्होंने यहां कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं से भेंट की और सीएए को लेकर लोगों को सही जानकारी देने की अपील भी की।
भाजपा जिला प्रवक्ता शंभू अग्रवाल ने बताया कि श्री झा अल्प समय के लिए देवास आए थे। उन्होंने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताआें से भेंट करते हुए कहा कि ने कहा कि केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के उन अल्पसंख्यकों को देश की नागरिकता देने के लिए बनाया है, जिन्हें अपने देश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित किया जा रहा है। जिनका वहां अपनी धार्मिक मान्यताओं के साथ जी पाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि इस कानून का भारत में रह रहे मुस्लिमों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। वे पहले भी भारत के नागरिक थे और आगे भी रहेंगे। इसलिए प्रदेश के मुस्लिम भाईयों को किसी की कही-सुनी बातों से भड़कने की बजाय स्वयं इस कानून का अध्ययन करना चाहिए और उन राजनीतिक दलों तथा नेताओं के हाथ का औजार नहीं बनना चाहिए, जो अशांति भड़काकर अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं।
श्री झा का भाजपा कार्यालय पर स्वागत जिलाध्यक्ष श्री नंदकिशोर पाटीदार, सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी, देवास विधायक श्रीमंत गायत्री राजे पवार, पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र वर्मा, रायसिंह सेंधव, बहादुर मुकाती, महापौर सुभाष शर्मा, शरद पाचुनकर, फूलसिंह चावड़ा आदि ने किया। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष नरेंद्रसिंह यशोना, मदनलाल कहार, कार्यालय प्रभारी रेवंत राजोले, जिला मंत्री धर्मेंद्र चौधरी, भरतसिंह पटलावदा, राजीव खण्डेलवाल, मनीष सेन, दुर्गेश अग्रवाल, ओम जोशी, राजेश यादव, मंडल अध्यक्ष सचिन जोशी, चिंटू रघुवंशी, राजेंद्र मोडरिया, अजय पंडित, विजयसिंह पंवार, राजेंद्र पटेल, जुबेर लाला, कमल अहिरवार, ईश्वरसिंह सोलंकी, श्याम दीक्षित, सतीश उपाध्याय, सिद्धनाथ कैलोदिया, मनीष पारिक, राकेश सिंदल, राजेश बारोड, अशोक गुप्ता, नरेंद्र शर्मा, सचिन सोनी, नयन कानूनगो, प्रतीक सोलंकी, संजय खान, अजय गुप्ता, जसवंत राजोदा, अज्जू धूरिया सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply