आयुक्त संजना जैन के निंदा प्रस्ताव की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

देवास। नगर निगम आयुक्त संजना जैन के निंदा प्रस्ताव पारित करने की मांग को लेकर मप्र नगर निगम, नगर पालिका कर्मचारी संघ, अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस एवं मप्र सफाई कर्मचारी महासंघ शहर शाखा ने शनिवार को नगर पालिक निगम के प्रशासक के नाम संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में 4 जनवरी को प्रात: दिनेश पिता चंदुलाल सांगते सफाई मित्र नगर पालिक निगम देवास ने प्रात: लगभग 8-9 बजे के मध्य निगम कार्यालय में उपस्थित अधिकारी कर्मचारी के समक्ष आत्महत्या का प्रयास करते हुए सल्फास की गोलियां खाली जो कि वर्तमान में अस्पताल में भर्ती होकर जीवन मृत्यु से संघर्ष कर रहा है।
समस्त संगठनो को यह संज्ञान में आया है कि उपरोक्त कर्मचारी ने नगर निगम आयुक्त संजना जैन की प्रताडऩा से पीडि़त होकर उक्त कृत्य को अंजाम दिया। संगठन को यह भी संज्ञान में है कि निगम के अधिकारी कर्मचारी आयुक्त की कार्यशैली व व्यवहार से पीडि़त है तथा वे एक महिला होने का पूर्ण लाभ ले रही है। हालहीं में कुछ दिन पूर्व में आरएस केलकर अधिकारी को सार्वजनिक तोर पर अपमानित किया था, जिससे वे भयभीत होकर अस्पताल में भर्ती हुए तथा उसके द्वारा स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन दिया गया। निगम आयुक्त सुश्री जैन की कार्य प्रणाली व व्यवहार से कुठीत होकर कई अधिकारी कर्मचारी अवकाश पर चले जा रहे है। जिससे निगम प्रशासन का कार्य प्रभावित हो रहा है। संगठनो ने नगर निगम प्रशासक से मांग की है कि आयुक्त के व्यवहार से कुठित होकर निंदा प्रस्ताव पारित करता है तथा निगम हित में उचित निर्णय लेते हुए शीघ्र कार्यवाही की जाए।
इस अवसर पर तीनो संगठन के अध्यक्ष भगत धनराज सांगते, रविन्द्रसिंह ठाकुर एवं रूपेश कल्याणे सहित बड़ी संख्या में नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply