लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भोरासा को प्रदान की साढे तीन करोड़ रुपए से अधिक की सोगाते

पौने दो करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन का किया लोकार्पण
देवास 07 जनवरी 2020/ प्रदेश के लोक निर्माण एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मंगलवार को भोरासा में साढ़े तीन करोड़ से अधिक लागत के निर्माण व विकास कार्यों की सौगाते जनता को समर्पित की । इनमें 1 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का नवनिर्मित भवन एवं 1 करोड 76 लाख से अधिक के 27 विकास व निर्माण कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन शामिल है। लोक निर्माण मंत्री सज्जन श्री वर्मा ने शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोरासा का नामकरण कोलाला के वीर शहीद संदीप यादव के नाम से किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे आज गर्व है कि सरस्वती के इस मंदिर से जहां सच्चे नागरिकों का निर्माण होता है उसका नामकरण शहीद संदीप यादव के नाम से किया गया। उन्होंने कहा कि मैं संदीप यादव की मां को नमन करता हूं जिन्होंने ऐसे वीर सपूत को जन्म दिया जिसने अपने देश की रक्षा की खातिर अपने प्राण न्योछावर कर दिए। उन्होंने कार्यक्रम में मौके पर उपस्थित शहीद संदीप के पिता कांतिलाल यादव का भी सम्मान किया।
मंत्री वर्मा ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को अपने शिक्षकों व माता-पिता की कसौटी पर खरा उतरने के लिए मेहनत से पढ़ाई करने तथा जीवन में उच्च स्थान प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक व माता-पिता की चाहत रहती है कि उनका बच्चा शीर्ष स्थान को सुशोभित करें। मंत्री वर्मा ने भोरासा में नवीन गौशाला खोलने की घोषणा की उन्होंने यह भी बताया कि भोरासा में विकास व निर्माण कार्यों के लिए 50 लाख की राशि शासन से भेजी जा रही है। कार्यक्रम में पौने दो करोड़ की लागत से नवनिर्मित शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय के भवन के लोकार्पण के अलावा 1 करोड 76 लाख से अधिक राशि के 27 अन्य विकास व निर्माण कार्यो में 8 लाख रूपये की लागत से भंवरनाथ मंदिर के पास टीन शेड निर्माण, 5 लाख रूपये की लागत से शासकीय हॉस्पिटल के सामने सीसी रोड निर्माण, वार्ड क्रमांक 14 में 8 लाख रूपये की लागत से पेवर्स ब्लॉक निर्माण, वार्ड क्रमांक 15 में 8 लाख रूपये की लागत से सामूहिक चबूतरा निर्माण, एक लाख रूपये की लागत से बस स्टैंड गली सीसी रोड निर्माण, 7 लाख रूपये की लागत से श्मशान घाट सीसी रोड निर्माण, 25 लाख रूपये की लागत से श्मशान घाट बाउंड्री वाल निर्माण, तीन लाख की लागत से राम मंदिर के सामने सीसी रोड निर्माण, दो लाख रूपये की लागत से इमाम गली सीसी रोड निर्माण, चार लाख रूपये की लागत से कब्रिस्तान बाउंड्री वाल निर्माण, 13 लाख रूपये की लागत से शक्ति माता मंदिर पेवर्स ब्लॉक एवं सीसी रोड निर्माण, वार्ड क्रमांक 8 में दो लाख की लागत से सामूहिक चबूतरा निर्माण, वार्ड क्रमांक 8 में 5 लाख की लागत से सामूहिक शौचालय निर्माण, वार्ड क्रमांक 15 में 24 लाख रूपये की लागत से रायदास समाज मांगलिक भवन का निर्माण, 8 लाख रूपये की लागत से शक्ति माता मंदिर परिसर में 10 शिटर शौचालय निर्माण,7 लाख रूपये की लागत से मस्जिद प्रांगण में पेवर्स ब्लॉक निर्माण, 6.5 लाख रूपये की लागत से सीसी रोड निर्माण एवं नाली निर्माण, 3 लाख रूपये की लागत से हनुमान मंदिर खेड़ा सीसी रोड निर्माण, वार्ड क्रमांक 15 में 5 लाख रूपये की लागत से सीसी रोड निर्माण, 5 लाख रूपये की लागत से सीसी रोड निर्माण, 5 लाख रूपये की लागत से भवरनाथ मंदिर पर विश्राम घाट निर्माण, वार्ड क्रमांक 5 में 5 लाख की लागत से नाली निर्माण, वार्ड क्रमांक 15 में 6 लाख की लागत से नाली निर्माण, वार्ड क्रमांक 14 में 10 लाख रूपये की लागत से सीसी रोड निर्माण, 7 लाख 80 हजार रुपए की लागत से सीसी रोड निर्माण, वार्ड क्रमांक 13 में 9 लाख रूपये की लागत से टीन शेड का निर्माण, वार्ड क्रमांक 4 में 7 लाख रूपये लागत से सीसी रोड का निर्माण कार्य का लोकापर्ण एवं भूमि पूजन किया।
इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष राजेन्द्र यादव, मंत्री प्रतिनिधि मनोज राजानी, उपाध्यक्ष जीवन सिंह ठाकुर, भादर भाटिया, बाबु चौधरी, सुधीर शर्मा, मुलचंद उस्ताद, दिनेश यादव, कांतिलाल यादव व अन्य अधिकारीगण तथा जनप्रतिनिधिगण के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण जन मौजूद थे।

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply