फायनल में पुलिस का धमाकेदार प्रदर्शन, ट्राफी पर किया कब्जा


– फायनल मुकाबले में पुलिस एकादश ने सीए को हराया
– पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय ने दी ट्राफी

देवास। शहर के पुलिस लाइन स्थित सुपर काप क्रिकेट अकादमी मैदान पर आयोजित दो दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में पुलिस एकादश ने जीत दर्ज की। फायनल मुकाबले में रक्षित निरीक्षक रंजीतसिंह ठाकुर के नेतृत्व वाली पुलिस की टीम ने विशाल स्कोर के दम पर सीए (चार्टर्ड अकाउंटेंट) एकादश को पराजित कर ट्राफी पर कब्जा किया। टूर्नामेंट की विजेता पुलिस और उपविजेता सीए की टीम को पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय ने ट्राफी प्रदान की।
पुलिस लाइन मैदान पर शनिवार सुबह से प्रारंभ हुए क्रिकेट टूर्नामेंट में शहर के उन कामकाजी लोगों की टीमों ने भाग लिया जो अपनी व्यस्तताओं के चलते मैदान से दूर हैं। स्पर्धा में पुलिस एकादश, दवा प्रतिनिधि (एमआर) एकादश, डाक्टर एकादश, अभिभाषक एकादश, सीए एकादश, राजस्व विभाग एकादश, लघु उद्योग भारती और प्रेस एकादश की क्रिकेट टीमों ने भाग लिया। शनिवार को स्पर्धा के 4 लीग मुकाबले खेले गए, जिसके बाद पुलिस, सीए, एमआर और प्रेस की टीमों ने सेमीफायनल में स्थान बनाया। रविवार सुबह पहला सेमीफायनल सीए और प्रेस के बीच खेला गया, जिसमें शानदार खेल दिखाते हुए सीए ने जीत दर्ज की। दूसरा सेमीफायनल पुलिस और एमआर के बीच खेला गया, जिसमें पुलिस ने जीत दर्ज की। फायनल मुकाबला दोपहर 12 बजे राजेश सिंगी की कप्तानी वाली सीए एकादश और पुलिस के बीच शुरू हुआ। पुलिस के कप्तान आरआई रंजीतसिंह ठाकुर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पुलिस की ओर से सलामी बल्लेबाज लखन योगी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्द्ध शतक जमाया। पुलिस ने 10 ओवर में 132 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में सीए की टीम की ओर से शुरूआत में अंशुल ने धमाकेदार शुरूआत करते हुए चौके-छक्कों की बरसात कर दी। अंशुल के आउट होने के बाद सीए की टीम बिखर गई और लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई।
स्वस्थ स्पर्धा समाज के लिए जरूरी
समापन पर पुलिस कप्तान संपत उपाध्याय ने दोनों टीमों को ट्राफी प्रदान की। मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरिज का अवार्ड पुलिस के लखन योगी ने हासिल किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऐसे लोग जो अपने कामों के कारण खेल से दूर हैं, उनके लिए यह आयोजन जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज के लिए स्वस्थ स्पर्धा आवश्यक है। उन्होंने पुन: इसी प्रकार आयोजन करने की बात कही। इसके पूर्व शनिवार को आयोजन समिति ने अभिभाषक दीपक नाईक, लघु उद्योग भारती से विजेंद्र उपाध्याय, दवा प्रतिनिधियों में नरेंद्र ठाकुर, डाक्टर अमितसिंह भाटी, राजस्व टीम के राहुल खरसोदिया और सीए राजेश सिंगी का भी सम्मान किया। समापन पर आयोजकों की ओर से राहुल परमार, जयंत सांखला, अमित बागलीकर और दीपक विश्वकर्मा ने पुलिस अधीक्षक और रक्षित निरीक्षक को स्मृति चिन्ह भेंट।

Post Author: Vijendra Upadhyay