कलेक्टर श्री गुप्ता के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नवाचार


———-
लोकसभा निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए साइकिल एवं स्केटिंग रैली के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक
———-
देवास, 02 मई 2024/ देवास जिले में लोकसभा निर्वाचन-2024 में शतप्रतिशत मतदान के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ऋषव गुप्ता तथा सीईओ जिला पंचायत एवं नोडल स्वीप अभियान हिमांशु प्रजापति के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता गतिविधियां संचालित की जा रही है। लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत स्वीप गतिविधियों के तहत जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए कलेक्टर ऋषव गुप्ता के मार्गदर्शन में नवाचार करते हुए जिले में साइकिल और स्केटिंग रैली का आयोजन किया गया। रैली जिलेभर में भ्रमण करते हुए मतदाता जागरूकता का संदेश दे रही है।
नगरीय स्वीप प्रभारी स्मिता रावल ने बताया कि रैली नगर परिषद हाटपीपल्या, बागली, कांटाफोड़ सहित अन्य नगरीय निकायों में मतदाता जागरूकता का संदेश देकर मतदाताओं से लोकसभा निर्वाचन में अपने मताधिकार का उपयोग करने का आग्रह कर रही है।
उल्लेखनीय है कि जिलेभर में भ्रमण कर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए साइकिल और स्केटिंग रैली को सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापति ने गत दिवस कलेक्टर कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। यह दल राजोदा, बरोठा, नेवरी, हाटपीपल्या, बागली, काटाफोड़ कन्नौद, खातेगांव, सोनकच्छ, भंवरासा होते हुए देवास लौटेगा। मार्ग में आने वाले गांवों में यह दल लोकतंत्र को मजबूत करने हेतु सौ प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करेगा। दल में देवास जिला साइकिल एसोसिएशन के अध्यक्ष आशीष गुप्ता, उपाध्यक्ष अभिषेक लाठी, सचिव पवन यादव, कोषाध्यक्ष संदीप जाधव, सहसचिव पावन पाटिल, सदस्य शैलेन्द्र चंद्रवंशी, राजवीर ठाकुर, स्केटिंग के ध्रुव चौहान, हरिप्रिया यादव, अक्षत राठौर, कुमकुम सोलंकी और काजल कुमावत शामिल है।

Post Author: Vijendra Upadhyay