हाई स्कूल परीक्षा परिणाम घोषित

प्रदेश की मेरिट सूची में जिले के 10 विद्यार्थियों ने जिले का नाम किया रोशन

उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा युक्ता चौधरी ने प्रदेश की मेरिट सूची में तीसरा स्थान

उत्कृष्ट विद्यालय देवास के छ: तथा जिले के अन्य स्कूल के 04 विद्यार्थी आए मेरिट लिस्ट में

जिले का परीक्षा परिणाम 78 प्रतिशत

कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने सभी विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं

 देवास, 04 जुलाई 2020/ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित हाई स्कूल परीक्षा वर्ष-2020 के परीक्षा परिणाम आज शनिवार को घोषित किए गए। हाई स्कूल परीक्षा परिणाम में जिले के मेधावी छात्र-छात्राओं ने परचम लहराया तथा प्रदेश की मेरिट में जिले के 10 विद्यार्थियों ने अपना स्थान बनाया। इन विद्यार्थियों में उत्कृष्ट विद्यालय के छ: तथा अन्य स्कूलों के 04 विद्यार्थी शामिल है। 

कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी सफल नहीं हुए हैं वे हताश, निराश न हों। असफलता हमारे रास्ते बंद नहीं करती हमें सिखाती है। जो कमियां रह गई हैं उन्हें दूर कर फिर मेहनत कर सफल होंगे। आपके सामने पूरा खुला आसमान है उड़ान भरने के लिये। उन्होंने कहा है कि वे असफलता से घबराये नहीं, संयम रखें तथा आगे और अच्छे से मेहनत कर सफलता अर्जित करें।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आज हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा का परिणाम मंडल द्वारा घोषित किया गया। जिसमें देवास जिले ने प्रदेश में द्वितीय तथा संभाग में भी द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। प्रदेश की मेरिट सूची में जिले के दस बच्चे मेरिट सूची में आए है। मेरिट सूची में शासकीय विद्यालय के 6 बच्चे वे भी सिर्फ उत्कृष्ट विद्यालय देवास के है, शेष चार बच्चे जिले के अन्य स्कूल से है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल सम्मिलित बच्चे 20862 थे, जिसमें उत्तीर्ण बच्चे 16257 हुए। जिले का परीक्षा परिणाम 78 प्रतिशत रहा है।
प्रदेश की मेरिट सूची में जिले के विद्यार्थी
देवास के उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा युक्ता चौधरी पिता राजू चौधरी ने प्रदेश की मेरिट सूची में 03 तीसरे स्थान आई है। उन्होंने 300 में से 299 अंक प्राप्त किए हैं। इसी प्रकार उत्कृष्ट विद्यालय की अम्बिका मिश्रा पिता धर्मेंद्र मिश्रा ने 300 में से 298 अंक लाकर प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त किया है। उत्कृष्ट विद्यालय देवास की ईशा सोलंकी पिता मानसिंग सोलंकी ने 300 में से 297 अंक प्राप्त कर प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किए हैं। सरस्वती एसएम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खातेगांव के कार्तिक उपाध्याय पिता चंद्रकांत उपाध्याय ने 400 में से 395 अंक अर्जित कर प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार आदर्श एस मंदिर हाई स्कूल कन्नौद की विशाखा भारतीय पिता दिलीप भारतीय ने 300 में से 296 अंक, सांदीपनी उ.मा.वि. राजोदा देवास की भावना नागर पिता माखन नागर ने 300 में से 296 अंक, उत्कृष्ट विद्यालय देवास की तनुश्री पिता दौलतसिंह सोलंकी ने 300 में से 296 अंक, उत्कृष्ट विद्यालय देवास के युवराजसिंह गौड़ पिता आनंदसिंह गौड़ ने 300 में 296 अंक तथा प्रियांशु विश्वकर्मा पिता नरेश विश्वकर्मा ने 300 में से 296 अंक अर्जित कर इन सभी ने प्रदेश में 9वां स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार इंदर एंड प्रभा शर्मा गर्ल्स तिवाड़िया रोड खातेगांव की अंजलि गुर्जर पिता राजभवन गुर्जर ने 400 में से 394 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया है।

Post Author: Vijendra Upadhyay