सेंट थॉमस स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न

सेंट थॉमस स्कूल का वार्षिकोत्सव 20/12/17 को रामाश्रय पैराडाइज में धूम-धाम व् रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गयाI कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ..
मुख्य अतिथि के रूप में मध्य प्रदेश के तकनिकी शिक्षा और नैतिक आचरण विकास मंत्री श्री दीपक जोशी जी का पुष्पगुच्छ से स्वागत सेंट थॉमस स्कूल के प्राचार्य माननीय साजू सेम्यूअल और निदेशक महोदया जेमी सेम्यूअल ने किया.. प्राचार्य महोदय जी ने पधारे हुए अतिथियों और अभिभावकों सादर वंदन- अभिनन्दन किया..
सेंट थॉमस स्कूल के बच्चों ने नृत्य में रिबिन व कैंडल , फ्यूज़न, ओ पापड़ वाले , गलती से मिस्टेक , शाला -ला -ला, ला, कजरामोहब्बतवाला,सालसा , राजस्थानी लोकनृत्य, ना काटो मुझे, जुगल बंदी और देशभक्ति नृत्यों का बखूबी प्रदर्शन किया.. ना काटो मुझे नृत्य के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण व देशभक्ति नृत्य के माध्यम से देश में फ़ैल रहें अनाचार , हत्या, लूटपाट इत्यादि से रक्षा करते सैनिकों कि देशभक्ति , कर्तव्यनिष्ठा का सन्देश दिया..
सेंट थॉमस स्कूल के प्राचार्य माननीय महोदय श्रीमान् साजू सेम्यूअल ने विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए यह बताया कि शिक्षा के माध्यम से ही जीवन का सर्वागिण विकास किया जा सकता है I देश में जितनी शिक्षा दर बढ़ेगी , देश का उतना ही विकास होगा..
विद्यालय के उपप्राचार्य महोदय माननीय मिथुन विश्वास जी ने बताया कि सेंट थॉमस स्कूल 2001 से 2017 तक के कम समयावधि में कई बुलंदियों को हासिल करता हुआ नित्य नए मुकाम अर्जित कर रहा है.. यहाँ बच्चों को नृत्य , संगीत, खेल जगत, नैतिक शिक्षा ,व्यक्तित्व विकास , सदाचार इत्यादि के साथ सभी विषयों पर विशेष बल दिया जाता है.. जिससे बच्चों में सौहार्द्र , शिष्टता और उत्कृष्टता का विकास हो रहा है…
कार्यक्रम के समापन अवसर पर वरणप्रीत महोद्या ने पधारे हुए अतिथियों व अभिभावकों का हार्दिक आभार प्रकट किया..

Post Author: Vijendra Upadhyay

Leave a Reply